Box Office: ठप पड़ी ‘ब्रह्मास्त्र’ तो ‘चुप’ और ‘विक्रम वेधा’ की निकली हवा, ‘पीएस-1’ के आगे सब फेल

by सचिन गौतम

बॉक्स ऑफिस (Box Office) एक बार फिर ठप पड़ गया है। न ही 9 सितंबर को रिलीज हुई रणबीर कपूर की ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ (Brahmastra) अपने तीसरे हफ्ते में कमाल दिखा पा रही है। और न ही 23 सितंबर को दस्तक देने वाली ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ (Chup) और ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ (Dhokha) ताबड़तोड़ कमाई कर पा रही है।

हालांकि, विक्रम वेधा (Vikram Vedha) और पीएस-1 (Ponniyin Selvan or PS-1) की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट को देख ऐसा लग रहा है कि आने वाले दिनों में एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचने वाला है। आइए जानते हैं इन तीनों फिल्मों की कमाई और अन्य दो फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट…

ब्रह्मास्त्र

तीसरे सप्ताहांत पर ताबड़तोड़ कमाई करने के बाद रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ बॉक्स ऑफिस (Brahmastra Box Office) पर फीकी पड़ती जा रही है। फिल्म, अपने तीसरे मंगलवार पर दो करोड़ रुपये तक की कमाई नहीं कर पाई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, ब्रह्मास्त्र ने 19वें दिन मात्र 1.85 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जिसके बाद भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 257.98 करोड़ रुपये जा पहुंचा है।

चुप

28 करोड़ में बनी सनी देओल और दुलकर सलमान की फिल्म (Chup Box Office) पांच दिनों में अपनी लागत का मात्र 32.14 फीसदी ही निकाल पाने में कामयाब हो पाई है। यदि फिल्म के पहले मंगलवार के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पांचवें दिन 0.80 करोड़ रुपये की कमाई की है। यानी फिल्म ने कुल कलेक्शन 9 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Hema Malini का कट गया पत्ता! मथुरा से चुनाव लड़ेंगी Kangana Ranaut? जानें क्या है माजरा

धोखा: राउंड द कॉर्नर

आर माधवन, खुशहाली कुमार, दर्शन कुमार और अपारशक्ति खुराना अभिनीत ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ (Dhokha Box Office) यूं तो रणबीर कपूर की ‘ब्रह्मास्त्र’ और दुलकर सलमान की ‘चुप’ के बाद सिनेमाप्रेमियों की तीसरी पसंद है। लेकिन, फिल्म को देखने सिनेमाघरों तक जाने वाले लोगों की संख्या बेहद कम है। यही कारण है कि फिल्म ने अपने पांचवें दिन मात्र 0.22 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। इसके साथ ही फिल्म की कुल कमाई 2.93 करोड़ हो गई है। उम्मीद है कि पहले बुधवार को फिल्म तीन करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।

विक्रम वेधा

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए यूं तो लोग काफी एक्साइटेड थे। लेकिन, विक्रम वेधा (Vikram Vedha Box Office) जिस तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक है वह यूट्यूब पर हिंदी में डब की हुई पड़ी है। ऐसे में फिल्म की रिलीज से पहले ही कई लोग मूल संस्करण को देख चुके हैं। जिसका नतीजा यह हुआ कि एडवांस बुकिंग के जरिए फिल्म अब तक मात्र 89 लाख रुपये ही कमा पाई है।

पीएस – 1

मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन: I (Ponniyin Selvan or PS-1 Box office) को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित हैं। लोगों की यह एक्साइटमेंट एडवांस बुकिंग रिपोर्ट के जरिए पता लगाई जा सकती है। हालांकि, यह क्रेज हिंदी बेल्ट में नहीं बल्कि तमिल में देखा जा रहा है। जहां, फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए 5.52 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। वहीं, अन्य संस्करण की बात की जाए तो ऐश्वर्या राय की फिल्म ने तेलुगू में 31 लाख और हिंदी में 3 लाख रुपये का कारोबार किया है।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in