Maruti Fronx SUV: Tata Punch को टक्कर देने आई मारुति की मिनी ग्रैंड विटारा, कीमत भी होगी बेहद कम

Maruti Fronx SUV: ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ने टाटा पंच की टक्कर में एक मिनी एसयूवी लांच कर दी है. खास बात है कि इस एसयूवी का लुक काफी हद तक मिनी ग्रैंड विटारा जैसा नजर आ रहा है.

पिछले काफी दिनों से इस कार की भारतीय बाजार में आने की चर्चा थी. कहा जा रहा था कि बलेनो पर बेस्ड यह कार जल्द लांच होगी. मारुति ने इस कार को Fronx नाम दिया है. कंपनी इस कार को अपने के प्रीमियम नेक्सा आउटलेट के जरिए बेचेगी. कंपनी ने इसकी बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है.

Maruti Fronx SUV कंपनी की एक 4 मीटर से छोटी एसयूवी है, जो काफी हद तक टाटा पंच को टक्कर देगी. चूंकि यह बलेनो वाले लुक में ही एसयूवी कैरेक्टर के साथ आती है, ऐसे में मारुति बलेनो को भी कंपनी की Fronx से खतरा है.

ये भी पढ़ें : 6 या 5 नहीं सिर्फ 1 लाख देकर घर ले आएं टाटा पंच, छोटी सी EMI के बाद हो जाएगी फ्री

Maruti Fronx SUV का डिजाइन

Maruti Fronx का कलर और पूरा लुक आपको बलेनो की याद दिला सकता है. वहीं इसके हेडलैंप्स और फ्रंट ग्रिल बिल्कुल ग्रैंड विटारा जैसे दिए गए है. इसमें सिल्वर कलर की रूफ रेल्स, बॉडी कलर्ड ORVM और अलॉय व्हील दिए गए हैं.

कंपनी की यह कार 6 मोनो टोन और 3 ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में मिलेगी. इसकी लंबाई 3,995 मिमी, चौड़ाई 1,765 मिमी और ऊंचाई 1,550 मिमी है, जबकि व्हीलबेस 2,520 मिमी है.

Maruti Fronx SUV के फीचर्स

मारुति ने इस कार में 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और हेड-अप डिस्प्ले दिया है. इसकी फीचर्स लिस्ट में 360-डिग्री कैमरा और 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल होंगे. केबिन में डुअल टोन थीम, डैशबोर्ड पर मैट फिनिश दी गई है.

Maruti Fronx SUV का इंजन

मारुति फ्रोंक्स एसयूवी को दो पेट्रोल-इंजन में उपलब्ध कराने वाली है. इसमें 1.2-लीटर K-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT यूनिट होगी, जो 89bhp और 113Nm का टार्क जनरेट करती है. यह इंजन फाइव-स्पीड मैनुअल और फाइव-स्पीड एएमटी में होगा.

दूसरा 1.0-लीटर के-सीरीज़ टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 99bhp और 147.6Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है.