Flipkart Scam: सावधान! ऑफर के चक्कर में मंगा लिया 50 हजार का लैपटॉप, डब्बा खोलते ही निकला 5 रुपए का घड़ी साबुन

by Waqar Panjtan
Flipkart Scam: सावधान! ऑफर के चक्कर में मंगा लिया 50 हजार का लैपटॉप, डब्बा खोलते ही निकला 5 रुपए का घड़ी साबुन

Flipkart Scam:  Flipkart अपनी फेस्टिव सीजन सेल को लेकर काफी सुर्खियों में है। जहां पहले iPhone 13 ऑर्डर कैंसिल होने को लेकर कंपनी पर तंज कसे गए थे। वहीं, अब एक नया मामला सामने आया है। दरअसल, IIM-अहमदाबाद के एक छात्र यशस्वी शर्मा ने अपने पिता के लिए लैपटॉप का ऑर्डर किया था।

लेकिन जब उसके बाद फ्लिपकार्ट ने डिलीवरी (Flipkart Scam) दी तो उसमें घडी डिटर्जेंट के पैक थे। यह ऑर्डर बिग बिलियन डेज सेल के दौरान किया गया था। यशस्वी ने ट्वीटर पर कहा कि ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपनी गलती को ठीक करने से इनकार कर दिया है

वहीं, एक लिंक्डइन पोस्ट में यशस्वी शर्मा ने कहा कि लैपटॉप की जगह घड़ी डिटर्जेंट पैक भेजने के बावजूद फ्लिपकार्ट के कस्टमर सपोर्ट (Flipkart Scam) उन पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास यह साबित करने के लिए सीसीटीवी सबूत भी हैं कि वह सच कह रहे हैं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ! साथ ही यह भी कहा कि उसे ओपन बॉक्स डिलीवरी के बारे में नहीं जानता था इसलिए उससे यह गलती हुआ।

इसके लिए खरीदार को डिलीवरी एजेंट के सामने पैकेज खोलना होगा और आइटम को टेस्ट करने के बाद ही ओटीपी देना था। शर्मा ने कहा कि उनके पिता ने यह मान लिया था कि पैकेज प्राप्त करने पर ओटीपी (Flipkart Scam) दिया जाना था, जो कि ज्यादातर प्रीपेड डिलीवरी के मामले में होता है।

घर में चल रही थी मरम्मत तभी मिला 2 करोड़ रुपए का खज़ाना, ऐसे बदली पति-पत्नी की किस्मत

Flipkart Scam: फ्लिपकार्ट का बयान

फ्लिपकार्ट ग्राहकों के विश्वास को प्रभावित करने वाली सभी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का पालन करता है। अपने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हम कई चीजें कर रहे हैं। इस मामले में ओपन बॉक्स डिलीवरी (Flipkart Scam) को चुना गया था। ग्राहक ने पैकेज को खोले बिना ओटीपी को डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के साथ साझा किया। जैसे ही हमें इस बात का पता लगा तो हमने पैसे रिफंड को इनिशिएट कर दिया। 3 से 4 वर्किंग डे में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा

लैपटॉप की जगह डिलीवर किए गए डिटर्जेंट पैक

हालांकि, फ्लिपकार्ट के सबसे वरिष्ठ ग्राहक सहायता कार्यकारी ने कहा कि इस प्रोडक्ट का रिटर्न (Flipkart Scam) संभव नहीं है। साथ ही कहा कि इस मामले को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। उसने यह भी कहा, ““मेरे पिता की गलती यह है कि उन्होंने यह मान लिया कि – फ्लिपकार्ट अश्योर्ड से आने वाले पैकेज में एक लैपटॉप होगा, न कि डिटर्जेंट। ओटीपी मांगने से पहले डिलीवरी बॉय मेरे पिता को ओपन बॉक्स कॉन्सेप्ट के बारे में नहीं बता पाया।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in