Treasure: घर में चल रही थी मरम्मत तभी मिला 2 करोड़ रुपए का खज़ाना, ऐसे बदली पति-पत्नी की किस्मत

by Waqar Panjtan
Treasure: घर में चल रही थी मरम्मत तभी मिला 2 करोड़ रुपए का खज़ाना, ऐसे बदली पति-पत्नी की किस्मत

Treasure: ब्रिटेन के एक कपल के साथ, जिन्हें अपने घर की मरम्मत के दौरान छिपा हुआ सोना मिला है. यूके स्थित द टाइम्स के अनुसार, उन्हें रसोई के फर्श के नीचे 264 सोने के सिक्कों का एक खजाना मिला है. नॉर्थ यॉर्कशायर (North Yorkshire) दंपति जल्द ही इन प्राचीन सिक्कों को 250,000 पाउंड (2.3 करोड़ रुपये) में बेचेंगे.

संग्रह को नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा, जिसे स्पिंक एंड सन द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है, आउटलेट ने आगे कहा, पति-पत्नी 10 साल से एक ही घर में रह रहे हैं. सोने के सिक्कों का भंडार (Treasure) 400 साल से अधिक पुराना है, और 2019 में खोजा गया था.

घर में चल रही थी मरम्मत

द टाइम्स ने स्पिंक एंड सन के ग्रेगरी एडमंड के हवाले से कहा, “यह देखना रोमांचक है कि सार्वजनिक बाज़ार में उनकी कीमत क्या है.” अविश्वसनीय खोज तब हुई जब दंपति ने एलेरबी गांव में अपनी 18 वीं शताब्दी की अलग संपत्ति के फर्श को ठीक करवाना शुरु किया. सिक्के एक मेटल के डब्बे (Treasure) के अंदर पाए गए थे जो कंक्रीट के नीचे सिर्फ 6 इंच दबा हुआ था.

द टाइम्स ने आगे कहा, कि दंपति ने जब उन्होंने किचन में काम शुरु करवाया, तो उन्हें एक कप में सिक्कों का ढेर मिला, जो कोक के डिब्बे के आकार के बराबर था. द टाइम्स ने कहा, कि जब दंपति ने गुप्त कोष (Treasure) का निरीक्षण किया, तो उन्हें 1610 से 1727 तक के सोने के सिक्के मिले, जो जेम्स और चार्ल्स के शासनकाल के दौरान थे. इन सिक्कों को हल के एक धन और प्रभावशाली व्यापारी परिवार की संपत्ति माना जाता है.

बता दें कि पिछले महीने के अंत में मध्य प्रदेश के धार जिले में पुराने मकान को तोड़ते समय मजदूरों को करीब 60 लाख रुपये मूल्य के 86 सोने के सिक्के (Treasure) मिले थे.

 

 

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in