एक झटके में मज़दूर की बदल गई किस्मत, एक साइन से मिले 44 करोड़

by Waqar Panjtan

Abu Dhabi: लॉटरी का खेल बड़ा ही निराला होता है, जैकपॉट मिलते ही लोग एक झटके में करोड़पति बन जाते हैं. हालांकि कुछ लोग इसके लिए कई सालों तक अपनी किस्मत आजमाते हैं तब जाकर उनके हाथ जैकपॉट लगता है.

लेकिन कई बार पहले ही प्रयास में भी लोग मालामाल हो जाते हैं. इसी कड़ी में अबू धाबी से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक मजदूर ने एक झटके में 44 करोड़ रुपये जीत लिया. यह सब तब हुआ जब उसकी लॉटरी निकल गई.

यह मजदूर भारत के केरल राज्य का है
दरअसल, यह घटना संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी की है. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट क मुताबिक यह मजदूर भारत के केरल राज्य का है और वहां एक कार कंपनी में सहायक मजदूर के रूप में काम करता है. इसका नाम प्रदीप कुमार है. हालांकि यह शख्स लंबे समय से लॉटरी में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहा था और अब जाकर इसके हाथ सफलता मिली है.

टिकट प्रदीप के नाम पर ही लिया गया
इस मजदूर की सफलता की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. रिपोर्ट के मुताबिक यह रैफल ड्रा सीरीज का टिकट था. बताया गया कि प्रदीप के कुछ साथियों के साथ मिलकर पिछले 13 सितंबर को यह टिकट खरीदा था. हालांकि यह टिकट प्रदीप के नाम पर ही लिया गया था क्योंकि वह काफी समय से लॉटरी के टिकट खरीदता आ रहा है. इसके बाद जो हुआ उससे प्रदीप मालामाल हो गया.

प्रदीप के नाम वाले इस टिकट पर लॉटरी निकल आई. टिकट पर दो करोड़ दिरहम की राशि मिली यानी करीब 44 करोड़ रुपये मिले हैं. हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक इस राशि में से कुछ राशि प्रदीप अपने साथियों को भी देगा क्योंकि उन्होंने साथ मिलकर इस टिकट को लिया था और इसमें प्रदीप का साइन भी है. इसलिए बाकी साथी भी इसके हकदार होंगे. फिलहाल प्रदीप का परिवार इस खबर से काफी खुश है.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in