पापा की 60 साल पुरानी Passbook मिली और बेटे की किस्मत बदली, बन गए करोड़पति

दोस्तों इंसान की किस्मत कब पलट जाए कहा नहीं जा सकता। कुछ लोग मेहनत करते हैं और अपनी किस्मत को अपने पक्ष में कर लेते हैं जबकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी किस्मत अपने आप चमक जाती है। पिता की 60 साल पुरानी बैंक पासबुक(Passbook) बनवाने वाले युवक की किस्मत पलट गई।

उनके पिता ने 1970 में हिनोजोसा में एक घर खरीदा था। इस समय इस घर की राशि 12684 रुपये थी। इसलिए जाने के बाद, उन्होंने अपने पिता को सामान्य बॉक्स में बंद कर दिया, लेकिन जब उन्होंने बॉक्स खोला, तो इसकी किस्मत बदल गई।

जब उन्होंने हिनोजोसा में बॉक्स खोला, तो उन्हें पुरानी चीजों के साथ एक बैंक पासबुक(Passbook) मिली, साथ ही एक लिखित राज्य गारंटी भी मिली। ब्याज दर और वर्तमान राशि की स्थिति के अनुसार 140000 पैसे का मूल्य आज भारतीय रुपये में 9,33 करोड़ है। यह मामला बहुत पेचीदा है।

इस पैसे को पाने के लिए उस व्यक्ति ने बहुत कोशिश की लेकिन इसके लिए पासबुक(Passbook) की जरूरत थी और सुप्रीम कोर्ट ने इस व्यक्ति के पक्ष में फैसला सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका में एक मिलियन डॉलर की बैंक पासबुक पर अदालत के फैसले के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा राशि का भुगतान किया गया था। वही हिनोजोसा का मानना ​​है कि यह एक जटिल प्रक्रिया है, फिर भी उसका पक्ष सुलझाया जाएगा।