IND vs SL: इस खिलाड़ी का इंतजार खत्म, दूसरे टी20 में डेब्यू का मिलेगा मौका!

भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। मैच की पूर्व संध्या पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

सैमसन को पहले टी20 मैच के दौरान कैच पकड़ते वक्त घुटने में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह अब सीरीज के बाकी के दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह पर बीसीसीआई ने पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है।

राहुल कर सकते हैं डेब्यू
सैमसन के बाहर होने से टीम इंडिया को जहां नुकसान हो सकता है वहीं राहुल त्रिपाठी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार भी खत्म हो सकता है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज पुण में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में पहली बार प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकते हैं।

राहुल के खेलने की संभावना इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि वह पिछले साल से ही लगातार भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा रहे हैं, हालांकि इस दौरान वह हमेशा बेंच पर ही रहे और उन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला। राहुल आमतौर पर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और साथ ही उन्हें मिडिल ऑर्डर का भी अच्छा अनुभव है।

गायकवाड़ भी दावेदार
राहुल के अलावा एक और खिलाड़ी है जो सैमसन की जगह ले सकता है। 25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर के आए हैं। उन्होंने हाल ही में खेले गए घरेलू मैचौं में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पिछली 8 पारियों में 2 अर्धशतक, 3 शतक और एक दोहरा शतक लगाए। ऐसे में गायकवाड़ भी सैमसन की जगह लेने के लिए एक बड़े दावेदार हैं।

्गायकवाड़ के साथ मुश्किल यह है कि वह ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं जबकि इस वक्त टीम इंडिया में पारी की शुरुआत इशान किशन और शुभमन गिल कर रहे हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI:
इशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी/ऋतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल

भारत की अपडेटेड स्क्वॉड:
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार