टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत विश्व कप 2023 से बाहर, पंत के मेडिकल अपडेट में खुलासा

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के बाद मुंबई के अस्पताल में हैं जहां उनका इलाज चल रहा है. वह पिछले महीने दिल्ली से अपने घर रुड़की जाते वक्त भयंकर सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. अब उन्हें लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. पंत के फैंस को इससे बड़ा झटका लग सकता है.

2023 में नहीं खेल पाएंगे पंत?

25 साल के पंत कार-एक्सीडेंट के बाद मुंबई के अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. अब एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि वह साल 2023 में ज्यादातर वक्त क्रिकेट मैदान से दूर ही रहेंगे. इससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, इस साल दो आईसीसी टूर्नामेंट भी होने हैं- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप. इतना ही नहीं, वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे.

पंत के मेडिकल अपडेट में खुलासा

पंत के 2 लिगामेंट चोटिल हो गए थे जिसकी मुंबई के अस्पताल में सर्जरी की गई है. छह सप्ताह बाद तीसरी सर्जरी होनी है. क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पंत साल 2023 में ज्यादातर वक्त तक मैदान से दूर रहेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, 30 दिसंबर को हुए कार एक्सीडेंट में बाल-बाल बचे पंत पर बीसीसीआई को दिए गए मेडिकल अपडेट में कहा गया है कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के घुटने में 3 लिगामेंट फट गए हैं. इनमें से दो की हाल ही में सर्जरी की गई जबकि तीसरे की सर्जरी की जानी है.

BCCI को दिया अपडेट

डॉक्टरों ने अभी तक कोई निश्चित समयसीमा नहीं दी है कि पंत को मैदान पर ट्रेनिंग फिर से शुरू करने में कितना समय लगेगा, लेकिन बीसीसीआई और चयनकर्ताओं दोनों ने निष्कर्ष निकाला है कि यह विकेटकीपर-बल्लेबाज कम से कम छह महीने के लिए बाहर हो जाएगा. पंत आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आए थे. मीरपुर में तो उन्होंने 93 रनों की शानदार पारी खेली थी. चटगांव में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने 46 रन बनाए थे.

किशन और भरत को मिला मौका

पंत की गैर-मौजूदगी में सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए केएस भरत और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर चुना है. पूरी उम्मीद है कि किशन उस सीरीज में मुख्य विकेटकीपर की भूमिका में रहेंगे जबकि भरत उनके बैकअप के तौर पर शामिल किए गए हैं. ईशान किशन न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में भी विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे.