PAK को लगा तगड़ा झटका, इस आईसीसी ट्रॉफी की रेस से पाकिस्तान बाहर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में कई टीमें बरकरार हैं. भारत इस तालिका में फिलहाल दूसरे नंबर पर है लेकिन उसका एक बड़ा दुश्मन फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गया है. इसकी जानकारी खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दी है. ऑस्ट्रेलिया तालिका में टॉप पर कायम है.

पाकिस्तान हुआ बाहर

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को नए साल की शुरुआत में ही तगड़ा झटका लगा है. आईसीसी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी शेयर की है.

पाकिस्तान टीम फिलहाल अपनी मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच ड्रॉ रहा. इससे पहले उसे इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

ICC ने दी जानकारी

रविवार को आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया. इसमें काउंसिल ने बताया है कि पाकिस्तान टीम का डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचना नामुमकिन है. इस ट्वीट से एक आर्टिकल शेयर किया गया है.

आर्टिकल में सभी टीमों की मौजूदा स्थिति के बारे में भी बताया गया है. बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में सीरीज का पहला टेस्ट मैच अंतिम दिन ड्रॉ समाप्त हुआ था. इसके साथ ही पाकिस्तान का WTC फाइनल में खेलने का सपना भी टूट गया.

दूसरे नंबर पर भारत

भारत फिलहाल डब्ल्यूटीसी की तालिका (WTC Table) में दूसरे नंबर पर है. उसने बांग्लादेश को हाल में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी. अब उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है जो अभी दक्षिण अफ्रीका से अपनी मेजबानी में टेस्ट सीरीज खेल रहा है. तीसरे नंबर पर श्रीलंका जबकि चौथे पर दक्षिण अफ्रीका है. पाकिस्तान टीम टेबल में 7वें पायदान पर है जिसने पिछले 13 में से केवल 4 ही टेस्ट मैच जीते.