IPL 2023 GT vs KKR: 6,6,6,6,6 लगाकर रिंकू सिंह बने कोलकाता के पठान, गुजरात के जबड़े से छीन ली जीत

IPL 2023 GT vs KKR: आखिरी ओवर में रिंकू सिंह (Rinku Singh) के लगातार पांच छक्कों के बूते कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक सांस थाम देने वाले मैच में गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा दिया। कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने 16वें ओवर में हैट्रिक लेकर मैच पलट दिया था, लेकिन आखिरी ओवर में पेसर यश दयाल जरूरी 29 रन नहीं बचा पाए।

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 21 गेंद में ताबड़तोड़ 48 रन बनाए। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक मिलने के बाद रिंकू ने अगली पांचों गेंदों को हवाई यात्रा पर भेजा। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस (IPL 2023 GT vs KKR) ने साई सुदर्शन और विजय शंकर के अर्धशतकों के बूते 204/4 रन बनाए थे, लेकिन केकेआर ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात की पहली हार, KKR की दूसरी जीत

पहला मैच हारने के बाद यह केकेआर (IPL 2023 GT vs KKR) की लगातार दूसरी जीत है। आरसीबी के खिलाफ स्पिनर्स ने जीत दिलाई थी तो आज गुजरात के विरुद्ध बल्लेबाजों ने 205 रन का टारगेट हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर जीत के हीरो रहे, जिन्होंने महज 26 गेंदों में अर्धशतक बनाया, लेकिन 16वें ओवर में 39 गेंद में 83 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में रिंकू सिंह ने असंभव जीत को संभव कर दिखाया।

बेकार गई राशिद खान की हैट्रिक

हार्दिक पंड्या की गैरहाजिरी में कप्तानी कर रहे राशिद खान ने खुद का एक ओवर आंद्रे रसेल के लिए बचाकर रखा था। 16वें ओवर की पहली ही बॉल पर उन्होंने सिर्फ 1 रन पर रसेल को चलता किया। बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर गेंद पैड्स पर लगी और हवा में गई, जिसे लपकते ही विकेटकीपर केएस भरत ने अपील की। रिव्यू लेकर पहला विकेट मिला।

अगली गेंद पर सुनील नरेन बिना खाता खोले चलते बने। लेग साइड पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में मिस टाइम हुआ, जिसे फील्डर ने लपक लिया। हैट्रिक बॉल पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर थे। गुड लेंथ पर टप्पा खाकर टर्न होती हुई अंदर की ओर आई गेंद सीधा पैड्स पर लगी| जोरदार अपील पर अंपायर ने अंगुली खड़ी कर दी। केकेआर का रिव्यू बेकार गया। यह 16वें सीजन की पहली हैट्रिक थी, जिसने जीत के मुहाने से केकेआर को हार की ओर धकेला।

विजय शंकर के हैट्रिक छक्के भी बेकार

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाए। गुजरात ने आखिरी दो ओवरों में 45 रन बटोरे, जिसमें शंकर ने 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन के खिलाफ दो चौके और दो छक्के जबकि 20वें ओवर में शार्दुल ठाकुर के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाए।

शंकर ने अपनी नाबाद पारी में चार चौके और पांच छक्के उड़ाए। गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने 38 गेंद में 53 जबकि शुभमन गिल ने 31 गेंद में 39 रन का योगदान दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। सुनील नरेन केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए। सुयश शर्मा (चार ओवर में 35 रन) को एक सफलता मिली।