IND vs AUS Test: भारत ने दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

IND vs AUS Delhi Test: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और नागपुर की तुलना में बेहतर खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने रन बनाने की कोशिश की और सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब के अर्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

भारत के लिए शमी ने चार और अश्विन-जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके जवाब में भारतीय टीम (IND vs AUS Delhi Test) ने बेहद खराब शुरुआत की और पहली पारी में पिछड़ती नजर आ रही थी, लेकिन अश्विन-अक्षर ने शतकीय साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 114 रन जोड़े। अंत में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ एक रन की बढ़त मिली।

भारत के लिए अक्षर ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। वहीं, विराट कोहली और अश्विन ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। ऑस्ट्रेलिया के लिए लियोन ने पांच विकेट लिए। मर्फी-कुह्ममैन को दो-दो विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत की और एक समय पर यह टीम 65 रन पर एक विकेट गंवाकर बेहतर स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन तीसरे दिन की शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए और पूरी टीम 113 रन पर सिमट गई।

पहली पारी में एक रन की बढ़त के आधार पर भारत के सामने 115 रन का लक्ष्य था, जिसे टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारत ने चार मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। अगला मैच जीतते ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), टॉड मर्फी, नाथन लायन और मैथ्यू कुहनेमन ।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।