IND vs AUS 3rd ODI: 50 ओवर से पहले ही ढेर हुई कंगारू टीम, टीम इंडिया को मिला 270 का लक्ष्य

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा है। भारत की नजर सीरीज जीतने पर है। उसने मुंबई में पहला वनडे पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था। इस तरह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

269 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई पारी

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd ODI) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा है। मोहम्मद सिराज ने स्टार्क को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त की। स्टार्क ने 10 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49 ओवर में ही 269 रन पर सिमट गई।

चेन्नई की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत आसान नहीं है, ऐसे में भारत के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना बहुत आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 47 रन मिशेल मार्श ने बनाए। वहीं, भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले।

पहली पारी में क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। पावरप्ले में इन दोनों ने 61 रन जोड़े। हालांकि, हेड 33 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बन गए। इसके बाद हार्दिक ने स्टीव स्मिथ को खाता भी नहीं खोलने दिया और मार्श को 47 के स्कोर पर आउट किया। 17 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर आ गई और हार्दिक ने भारत की वापसी कराई।

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की, लेकिन कुलदीप यादव ने दोनों को आउट कर मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी। मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े, लेकिन अक्षर ने स्टोइनिस को 25 रन के स्कोर पर गिल के हाथों कैच कराया। इसके बाद कुलदीप ने शानदार गेंद कर कैरी को बोल्ड कर दिया। कैरी ने 38 रन बनाए।

एबॉट ने 26, एगर ने 17 और स्टार्क-जैम्पा ने 10-10 रन का योदगान देकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 269 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए हार्दिक और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और सिराज को दो-दो विकेट मिले।

शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

इस मैच (IND vs AUS 3rd ODI) में ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अधिकतर बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए। स्टीव स्मिथ को छोड़ ऑस्ट्रेलिया के हर बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ छुआ, लेकिन भी अर्धशतक नहीं बना सका। दो बल्लेबाजों ने 30 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया, जबकि चार बल्लेबाजों का स्कोर 20-30 के बीच रहा। अगर इनमें से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलता तो कंगारू टीम 300 रन के करीब स्कोर बना सकती थी।