अयोध्या में इस तारीख तक तैयार होगा भव्य राम मंदिर, गृहमंत्री ने बता दी फाइनल डेट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए गुरुवार को घोषणा की कि अगले साल 1 जनवरी तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया था।

चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने लंबे समय तक राम मंदिर के मुद्दे को अदालत के अधिकार क्षेत्र में रखा था जबकि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का शिलान्यास किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि राहुल बाबा सबरूम से सुनिए, 1 जनवरी 2024 तक भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में शाह ने भाजपा के रथयात्रा को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले उन्होंने उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर में भी रथयात्रा को हरी झंडी दिखाई थी।

 

इन रथ यात्राओं को उद्देश्य प्रदेश में इस साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के पुलवामा में हुए हादसे के 10 दिन के भीतर मोदी के नेतृत्व में भारतीय सैनिक पाकिस्तान के अंदर गए और सफलता पूर्वक अभियान को अंजाम दिया।

14 फरवरी 2019 को पुलवामा जिले में एक आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के काफिले को निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान मारे गए थे शाह ने कहा भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे दिया है।

भारतीय वायु सेना ने इसके बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी शिविर को लक्षित हमला कर नेस्तनाबूद कर दिया था। भारत के इस रवैये से पाकिस्तान काफी परेशानी में है।