कार कंपनियों की उड़ी नींद, ये कंपनी एक साथ 10 कारें करेगी लॉन्च

किआ इंडिया ने आधिकारिक तौर पर 2023 ऑटो एक्सपो में 10 प्रोडक्ट शोकेश करने का ऐलान किया है. ईवेंट में कंपनी अपनी कॉन्सेप्ट EV9 SUV और Kia KA4 पेश करेगी. इनके अलावा, किआ की ओर से एक आरवी (रिक्रिएशनल व्हीकल) को भी अनवील किया जाएगा. किआ एक से बढ़कर एक गाड़ी लॉन्च करने जा रही है.  ये सभी कारें 7 सीटर  हो सकती हैं

 

 

हालांकि, किआ ने आरवी के नाम का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, माना जा रहा है कि यह नेक्ट-जेन किआ कार्निवल हो सकती है, जो पहले से ही चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. कंपनी अपने मौजूदा लाइन-अप के स्पोर्टियर और स्पेशल एडिशन्स को भी शोकेस करेगी.

किआ की ओर से ऑटो इवेंट में सोरेंटो 7-सीटर एसयूवी सहित उसकी अन्य ग्लोबल एसयूवी को भी शोकेस किया जा सकता है.

किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ताई जिन पार्क ने कहा, “एक नए कार निर्माता के रूप में हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम यूनिक एक्सीरियंस दें. अपने डायवर्सिफाई प्रोडक्ट शोकेश के जरिए हम आने वाले लोगों (ऑटो एक्सपो में) को सस्टेनेबल कल की झलक पेश करेंगे.

हमारी निगाहें भविष्य पर हैं और पैर मजबूती से जमीन पर टिके हैं. हम यह प्रदर्शित करेंगे कि हम अपने वाहनों और अपने सभी टचपॉइंट्स के साथ ग्राहकों के अनुभव को कैसे बेहतर बनाना चाहते हैं.”

2023 ऑटो एक्सपो में कई अन्य कार मेकर्स भी होंगे. इनमें मारुति और टाटा भी शामिल रहेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑटो ईवेंट में मारुति अपनी वाईटीबी एसयूवी कूप, जिम्नी 5-डोर और वाईवाई8 इलेक्ट्रिक एसयूवी सहित मौजूदा लाइन-अप की कुछ मॉडिफाइड कारें पेश कर सकती है.

वहीं, टाटा की ओर से टाटा हैरियर फेसलिफ्ट, टाटा सफारी फेसलिफ्ट, टाटा पंच ईवी, टाटा अल्ट्रोज ईवी, टाटा कर्व और टाटा अविन्या (नया वर्जन) पेश कर सकती है. इनके अलावा भी कई अन्य कार निर्माता कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स शोकेश करने वाली हैं,