साल में दूसरी बार रिलीज़ होगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स , वजह हैरान कर देने वाली

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्रोफ़ाइल पर घोषणा की हैं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ 19 जनवरी को फिर से रिलीज होगी, जिस दिन ‘कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस’ मनाया जाता है। ऐसा पहली बार होगा जब कोई फिल्म एक साल में दूसरी बार रिलीज होगी, आपको बता दें कि कम बजट की इस फिल्म रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी, वहीं इस फिल्म से कई विवाद भी जुड़े।

 

 

अपने ट्विटर प्रोफाइल पर फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, “#TheKashmirFiles 19 जनवरी यानी कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस पर फिर से रिलीज हो रही है। यह पहली बार है जब कोई फिल्म साल में दो बार रिलीज हो रही है। अगर आप इसे बिग स्क्रीन पर देखने से चूक गए हैं, तो अभी अपने टिकट बुक करें” अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है।

द कश्मीर फाइल्स ‘कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित एक सच्ची कहानी है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्य सामने रखती हैं।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित कई कलाकारों ने अभिनय किया है।

फिल्म को फिर से रिलीज करने के अलावा, फिल्म निर्माता विवेक वर्तमान में “द फाइल्स” फ्रेंचाइजी, की तीसरी किस्त दवैक्सीन वॉर की शूटिंग में व्यस्त हैं।

वैक्सीन वॉर, वैज्ञानिकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अंतहीन समर्पण को एक श्रद्धांजलि है। यह फिल्म हमारे उत्कृष्ट जैव वैज्ञानिकों की जीत का जश्न मनाती है।

इस फिल्म का निर्माण अग्निहोत्री की अभिनेता पत्नी पल्लवी जोशी की आई एम बुद्धा प्रोडक्शंस और अभिषेक अग्रवाल द्वारा उनके बैनर अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स के माध्यम से किया जाएगा।