देश के सबसे सम्मानित बिज़नसमैन Ratan Tata की बनेगी बायोपिक, ये एक्टर निभाएगा रोल

देश के दिग्गज उद्योगपति और आइकॉन रतन टाटा (Ratan Tata) पर जल्द ही एक बायोपिक फिल्म (Ratan Tata Biopic) बनने जा रही है। यह फिल्म रतन टाटा की जिंदगी की कुछ अनछुए पहलुओं के बारे में बात करेगी। खबरों की मानें तो फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर सुधा कोंगरा निर्देशित करेंगी।

फिल्म (Ratan Tata Biopic) की शूटिंग 2023 के लास्ट में शुरू हो सकती है। बता दें कि फिल्म का रिसर्च वर्क पूरा हो चुका है। निर्देशक सुधा इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि रतन टाटा जैसी सम्मानित और जानी मानी पर्सनैलिटी पर फिल्म बनाना एक सपना है।

ये एक्टर्स निभा सकते हैं रतन टाटा का किरदार

सोर्स ने आगे बताया कि इस फिल्म (Ratan Tata Biopic) के रिलीज होने के बाद रतन टाटा की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें सामने आएगी जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी होगी। सोर्स के मुताबिक, उनका जीवन सभी भारतीयों के लिए प्रेरणादायक है। स्क्रिप्ट पर भी काम चल रहा है और निर्माता अगले साल के अंत में फोटोग्राफी का काम शुरू कर सकते हैं।’

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए अभिषेक बच्चन और साउथ के सुपरस्टार सूर्या के नाम पर चर्चा हो रही है। हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फैंस रतन टाटा पर बनने वाली इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

साल 2008 में मिला रतन टाटा को ये पुरस्कार

गौरतलब है कि रतन टाटा, टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष हैं। 1991 से टाटा समूह में अपनी सेवा देने के बाद उन्होंने साल 2012 में रिटायरमेंट ले लिया था। हाल ही में, रतन टाटा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन की ओर से ‘सेवा रत्न’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा, देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में एक, रतन टाटा को कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। साल 2008 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा गया था।