शराबियों की बल्ले बल्ले, इस ऐप से घर बैठे मिलेगी शराब, नहीं देना होगा कोई डिलीवरी चार्ज

by Waqar Panjtan

फिल्म और कुछ वेब सीरीज के अंदर शराब की होम डिलीवरी के बारे में आपने जरूर देखा होगा, लेकिन अब सेवा हकीकत में बदलने जा रहा है. दरअसल, एक ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर ने घर की ग्रोसरी समेत शराब यानी एल्कोहल की होम डिलीवरी शुरू की है. इसके बाद यूजर्स को घर बैठे और कुछ मिनट में शराब की डिलीवरी मिल जाएगी. इस सर्विस की शुरुआत Grubhub और Gopuff ने मिलकर की है. Grubhub एक ऑनलाइन स्टोर है प्लेटफॉर्म ऐप है, जबकि Gopuff एक रिटेल चैनल है, जिसके स्टोर मौजूद हैं. इस सेवा को अभी अमेरिका के लिए ही शुरू किया गया है.

दुनियाभर में ऑनलाइन फूड और ग्रोसरी डिलीवरी का काम बहुत से तेजी से अपने पैर पसार रहा है. भारत भी इसमें पीछे नहीं है. इसका उदाहरण ब्लिंकइट, जोमोटो और स्विगी पर आसानी से देखा जा सकता है. ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सिर्फ चंद मिनट में एक सामान को रिटेल स्टोर से लेकर यूजर्स के घर तक पहुंचा जाते हैं. कोरोना संक्रमण के बाद इसका चलन तेजी से बढ़ा है.

इन शहरों में मिलेगी सुविधा
Grubhub और Gopuff की पार्टनरशिप के तहत तैयार की सर्विस की शुरुआत इस सप्ताह से होने जा रही है. इसमें न्यूयॉर्क सिटी, लॉस एंजालिस, शिकागो, बोस्टन, फिलाडेल्फिया और ऑस्टिन जैसे शहरों के नाम शामिल हैं. आने वाले सप्ताह में इस सेवा को भी और भी शहरों में शुरू किया जाएगा.

Grubhub ऐप पर Gopuff पर ग्रोसरी भी मिलेगी
Grubhub ऐप पर Gopuff रिटेल स्टोर को लिस्टेड किया जाएगा, जिसमें वहां मौजूद सभी सामान, ग्रोसरी और फल व सब्जी का मेन्यू तैयार किया जाएगा. इसमें एल्कोहल भी शामिल किया जाएगा, हालांकि अभी इसे चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया जाएगा और उसके बाद चरणबद्ध तरीके से आगे भी रोलआउट किया जाएगा.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in