OMG: ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत 200 करोड़ के पार

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में नई टेक्नोलॉजीस की तरह कीमत की भी कोई सीमा नहीं है। बाजार में आए दिन नए फीचर्स और टेक्नोलॉजीस वाली महंगी कारें लॉन्च होती रहती हैं। लेकिन क्या आपने कभी दुनिया की सबसे मंहगी कार Rolls Royce Boat Tail के बारे में सुना है। यह दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कार है। इस शानदार कार की कीमत 200 करोड़ से भी ज्यादा है।

 

क्या हैं फीचर्स?
Rolls Royce Boat Tail एक चार सीटों वाली कन्वर्टिबल लग्जरी कार है। इस 6 मीटर लंबी कार में कैनोपी रूफ के साथ पीछे की तरफ एक होस्टिंग सूट दिया है। लग्जरी फीचर्स से लैस इस कार की लिमिटेड यूनिट्स ही तैयार की जाती हैं। अब तक इसके सिर्फ तीन ही यूनिट बने हैं। अमीरों की शौक पूरे करने वाली इस कार में स्विट्जरलैंड की प्रसिद्ध वॉच मैनुफैक्चरार House of Bovet की घड़ी भी इनबिल्ट है।

लग्जरी रेस्टोरेंट से कम नहीं यह कार
आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कार किसी चलते-फिरते लग्जरी रेस्टोरेंट के समान है। जरूरत के समय इसके पीछे स्पेस को पिकनिट टेबल के रूप में आसानी से कन्वर्ट किया जा सकता है। इसमें डिनर सेट, चेयर्स, शैम्पेन फ्रीजर,कटलरी और ओवन जैसी सुविधाएं भी अटैच हैं। यह कार आपको कभी भी एक एक लग्जरी होटेल या रेस्टोरेंट की कमी नहीं महसूस होने देती है। इस कार को आप एक चलता-फिरता महल भी कह सकते हैं।

इंजन और डाइमेंशन
Rolls Royce की इस लग्जरी कार में 6.7 लीटर का पेट्रोल इंजन फिट किया गया है, जो 5 सेकेंड के अंदर 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखता है। इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 19 फीट और चौड़ाई 6.7 फीट है। कार की ऊंचाई 5.2 फीट है।

कितनी महंगी है ये रॉयल कार
Rolls Royce Boat Tail लग्जरी कार की कीमत 20 मिलियन पाउंड यानी करीब 206 करोड़ रुपये है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी कीमत में आप भारतीयों की पसंदीदा एसयूवी कार टोयोटा फॉर्च्यूनर के लगभग 400 से ज्यादा टॉप मॉडल्स खरीद सकते हैं।