TATA Safari EV: धूम मचाने टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार, फॉर्च्यूनर की खत्म होगी बादशाहत

TATA Safari EV: देश में पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार (TATA New EV) सेगमेंट में कब्जा करने वाली कंपनी टाटा एक और इलेक्ट्रिक कार (Tata Electric Cars) के जरिए अपनी बादशाहत को कायम रखना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में कई फीचर्स दिए जा सकते हैं साथ ही इसमें नई तकनीक भी दी जा सकती है।

किस कार को बना रही इलेक्ट्रिक

टियागो (TATA Tiago EV) के बाद अब कंपनी अपनी एसयूवी को इलेक्ट्रिक (TATA Safari EV) बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द ही बाजार में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: दोबारा लॉन्च होने जा रही Yamaha RX100, सड़कों पर फिर से राज करेगी हर दिल अजीज बाइक

क्या होगी खास तकनीक

भविष्य में कंपनी कई इलेक्ट्रिक कारों (Tata Electric Cars) को पेश करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भविष्य में पेश करने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी में फोर व्हील तकनीक का भी इस्तेमाल कर सकती है। अभी कंपनी अपनी कुछ एसयूवी में इसका इस्तेमाल नहीं करती है लेकिन भविष्य में इन एसयूवी में फोर व्हील ड्राइव ऑप्शन दिया जा सकता है।

सफारी की है अलग पहचान

भारत में एसयूवी को पसंद करने वालों के बीच टाटा की सफारी (TATA Safari EV) एक अलग पहचान रखती है। कंपनी ने फरवरी 2021 में सफारी को दोबारा से भारतीय बाजार में लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार TATA Tiago EV की बुकिंग शुरू, सिर्फ 7000 की EMI पर ले आएं घर

इससे पहले भी कंपनी ने साल 1998 में सफारी को पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया था। तब से ही इसे पसंद करने वालों की कमी नहीं थी। लेकिन इस एसयूवी के सेकेंड जनरेशन वर्जन को भी काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसके साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी हर तरह का ऑप्शन देना चाहती है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे ईवी के तौर पर भी पेश किया जाए।

खास लक्ष्य पर काम कर रही कंपनी

कंपनी की योजना है कि जल्द से जल्द जीरो एमिशन सीमा का विस्तार किया जाए। इसके लिए कंपनी ने अगले कुछ सालों का लक्ष्य तय किया है। कंपनी की कोशिश है कि आने वाले समय में अपने पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक कारें रखी जाएं। इस लक्ष्य पर भी कंपनी काम कर रही है। इसी के तहत कर्व, अनवीया जैसे प्रोजेक्ट्स को पेश भी किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Kantara Box Office: ‘कांतारा’ ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भी पछाड़ा, 2022 की टॉप 5 लिस्ट में पहुंची