स्टेट बैंक ने कर दिया बड़ा काम, 14 मिनट में मिलेगा 14 लाख का लोन, एक रुपए भी नहीं लगेगी फीस

देश का सबसे बड़ा कर्जदाता भारतीय स्‍टेट बैंक (State Bank Of India) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह का लोन प्रोवाइड करवाता है। इसमें पर्सनल लोन (Personal Loan) से लेकर कार लोन (Auto Loan), होम लोन (Home Loan) और पेंशन लोन (Pension Loan) समेत कई तरह के कर्ज की सुविधा दी जाती है। अगर आप SBI के ग्राहक हैं और आपको तत्‍काल में पैसों की जरूरत है तो बैंक आपको सिर्फ तीन स्‍टेप में पेंशन लोन दे सकता है।

 

इसके लिए आपसे किसी तरह का अतिरिक्‍त शुल्‍क भी नहीं वसूला जाएगा। लोन पाने की प्रकिया आप ऑनलाइन घर बैठे भी पूरा कर सकते हैं। साथ ही यह लोन कम ब्‍याज पर आपको दिया जाएगाा। सरल और परेशानी मुक्त लोन से बच्चे की शादी का खर्च, सपनों का घर खरीदने, यात्रा जाने या चिकित्सा सहायता के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन इसके लिए पात्र है और लोन पाने का प्रोसेस क्‍या है?

 

केंद्र व राज्य सरकार के पेंशनभोगी पात्रता की गैटेगरी में आते हैं, जिसके तहत पेंशनभोगी की आयु 76 वर्ष से कम होनी चाहिए।

रक्षा पेंशनभोगी भी पेंशन लोन ले सकते हैं, जो सेना, नौसेना और वायु सेना, अर्द्धसैनिक बल में कार्यरत रह चुके हैं। इनके लिए कोई न्‍यूनतम आयु नहीं है, जबकि अधिकत्तम आयु 76 वर्ष से कम होनी चाहिए।

पारिवारिक पेंशनभोगियों को भी पेंशन लोन मिलता है। पेंशनभोगी की मृत्यु के बाद पेंशन प्राप्त करने के लिए परिवार के अधिकृत सदस्य को लोन चुकाना होता है। पारिवारिक पेंशनभोगी की आयु 76 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

लोन पाने की प्रकिया आप ऑनलाइन घर बैठे भी पूरा कर सकते हैं। साथ ही यह लोन कम ब्‍याज पर आपको दिया जाएगाा। सरल और परेशानी मुक्त लोन से बच्चे की शादी का खर्च, सपनों का घर खरीदने, यात्रा जाने या चिकित्सा सहायता के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन इसके लिए पात्र है और लोन पाने का प्रोसेस क्‍या है?

 

Leave a Comment