धूम मचाने वापस आ रहा सबका चहेता LML Scooter, लांच होते ही फिर से सड़कों पर करेगा राज

LML Scooter: 90 के दशक में भारत की सड़कों पर LML, Bajaj और Vespa के स्कूटर सड़कों पर राज करते थे. उस समय लोग मोटरसाइकिल से ज्यादा स्कूटर रखना पसंद करते थे. बजाज ने समय के साथ बदलाव करते हुए मोटरसाइकिल बनाना शुरू कर दी, तो वेस्पा ने भी लगभग 2 साल पहले ही मार्केट में वापसी की है.

ऐसे में बचा LML, जो एक बार फिर से भारत की सड़कों पर राज करने के लिए तैयार है. दरअसल, कई सालों बाद कंपनी अपनी वापसी करते हुए हाल ही में 3 नए स्कूटर लांच किए हैं. अब इनके बाद LML Star Electric Scooter भी ऑटो एक्सपो 2023 में लांच होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें : 50 साल बाद फिर सड़कों पर दौडेगी Kinetic Luna, नए अवतार में करने जा रही धमाकेदार वापसी

LML Scooter ने हाल ही में की है वापसी

LML ने हाल ही में अपने 3 नये इलेक्ट्रिक उत्पादों के साथ बाजार में वापसी की थी. इनमें ओरियन इलेक्ट्रिक बाइक और मूनशॉट इलेक्ट्रिक बाइक शामिल है.

ऐसे में कंपनी दोबारा 2023 मैं मार्केट पर कब्जा करने के लिए अपना स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने वाली है. पूरी संभावना है कि यह स्कूटर ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जाएगा.

इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लिए 500 करोड़ का निवेश

LML Scooter अपने इलेक्ट्रिक उत्पादों को लांच करने और उनका निर्माण करने के लिए नई योजना तैयार कर रही हैं. इसके तहत 500 करोड़ रुपए का निवेश किया जा सकता है.

इस निवेश से कंपनी मार्केट में उपलब्ध अपने दूसरे उत्पादों और नए उत्पादों के मॉडल में सुधार करने का कार्य करेगी. ऐसे में साल 2023 में LML मार्केट में दोबारा लंबी वापसी करते हुए अपने कुछ दूसरे इलेक्ट्रिक वाहनों का लांच कर सकती है.

नए LML Scooter के फीचर्स

LML Star Electric Scooter में विंडस्क्रीन के नीचे गोल एलईडी हेडलैम्प, LED DRL, नया बॉडी पैनल, हैंडलबार के ऊपर डिस्प्ले और 10 इंच के टायर मिल सकता है. फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर मोनो-शॉक जैसे अन्य फिचर्स मिलने की भी उम्मीद है.