Komaki Flora: 10 रुपए के खर्चे में 100KM दौड़ेगा ये स्कूटर, स्टाइलिश लुक के साथ बस Splendor जितनी है कीमत

Komaki Flora: भारत में इस वक्त पेट्रोल से चलने वाले वाहनों के बाद अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है. ऐसे में टू व्हीलर सेगमेंट भी पीछे नहीं है. भारत में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर चुके हैं, लेकिन लोग अभी भी कन्फ्यूज हैं कि उनके लिए कौन सा स्कूटर किफायती होगा.

भारतीय मार्केट में एक नया स्कूटर आया है जिसका नाम कोमाकी फ्लोरा है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद स्टालिश और लंबी रेंज के साथ आता है. स्पलेंडर के बराबर कीमत में आने वाला यह स्कूटर सिर्फ 10 रुपए के खर्चे में 100KM की दूरी तय करता है.

ये भी पढ़ें : Yamaha ने लॉन्च की नए धांसू लुक के साथ RX100! जानिए फीचर्स

Komaki Flora के फीचर्स और कीमत

कोमाकी फ्लोरा में आपको सर्कुलर शेप वाली एलईडी हेडलाइट्स मिलते हैं. बूट स्पेस के साथ कंफर्टेबल सीट दी गई है. खास बात है कि पीछे बैठे पैसेंजर की सुविधा के लिए एडिशनल बैक रेस्ट भी मिलता है.

इस स्कूटर में गियर मोड और रिवर्स के लिए स्विच मिलता है. हेंडलबार में ही पार्किंग और क्रूज कंट्रोल का बटन भी मिलता है. यह 4 कलर ऑप्शन- जेट ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन में मिलेगा. स्कूटर की कीमत बस 79,000 रुपये है.

Komaki Flora की रेंज

कोमाकी फ्लोरा (Komaki Flora) में लिथियम आयन बैटरी बैक मिलता है, जो कंपनी के मुताबिक फुल चार्ज होने पर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है.

Komaki ने बताया कि स्कूटर को फुल चार्ज करने में करीब 1.8 से 2 यूनिट्स का खर्च आता है. यानी आप से 10 से ₹12 में इसे फुल चार्ज कर सकते हैं. कंपनी के अनुसार नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.