Kia Seltos Facelift: Creta भी खाती है इस SUV से खौफ! सिर्फ 9.69 लाख है कीमत… अब आ रहा नया अवतार

Kia Seltos Facelift: कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंइर्ड की क्रेटा पिछले लंबे समय से राज कर रही है. वैसे तो इस सेगमेंट बहुत सारी एसयूवी हैं, लेकिन बिक्री के मामले में सिर्फ एक ही एसयूवी क्रेटा को टक्कर दे पा रही है. जी हां, हम बात कर रहे हैं Kia Saltos की.

क्रेटा से कम कीमत में मिलने वाली किया सेल्टोस इस समय बिक्री के मामले में क्रेटा को बराबर टक्कर दे रही है. नवंबर के महीने में सबसे ज्यादा हुंडई क्रेटा की बिक्री हुई, इसकी कुल 13321 यूनिट्स बिकी हैं. सेगमेंट में बिक्री के मामले में किआ सेल्टोस दूसरे नंब पर रही, इसकी कुल 9284 यूनिट्स बिकी हैं.

पिछले कई महीनों से ऐसा ही हो रहा है. पहले नंबर पर क्रेटा होती है और दूसरे नंबर पर सेल्टोस रहती है. मौजूदा सेल्टोस की कीमत 9.69 लाख रुपये से शुरू होती है. एक वजह से भी है कि लोग इस कार को काफी पसंद कर रहे हैं.

आने वाला है Kia Seltos Facelift वर्जन

क्रेटा को बराबर टक्कर देने के लिए कंपनी अप्रैल में नई Kia Seltos Facelift भारत में लांच कर सकती है. लांचिंग से पहले नया मॉडल जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में देखने को मिल सकता है. नई Kia Seltos फेसलिफ्ट थोड़े बेहतर डिजाइन और अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ आएगी.

बताया से भी जा रहा है कि इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे. हालांकि, इसके इंजन सेटअप में बदलाव की उम्मीद नहीं हैं. इसका मतलब है कि मॉडल लाइनअप 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध रहेगा.

ये भी पढ़ें : 25 साल तक दबाकर चलाएं एसी-हीटर-लाइट सबकुछ, घर की छत पर लगाएं सोलर पैनल… नहीं आएगा बिल

Kia Seltos Facelift में मिलेगा ये सबसे बड़ी फीचर

Kia Seltos Facelift में सबसे बड़ा फीचर अपग्रेड ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के रूप में होगा. इसमें 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगी. SUV में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई अपहोल्स्ट्री और AC के लिए नए डिजाइन का कंट्रोल पैनल भी मिलेगा.

नई सेल्टोस के एक्सटीरियर में नए डिजाइन के हेडलैंप, रिवाइस्ड बोनट, नए अलॉय व्हील्स, ट्वीक्ड रियर बंपर, नया टेललैंप और फॉक्स स्किड प्लेट भी होगी.