सिर्फ 11 हजार रुपए में बुक हो रही Hyundai Aura, डिज़ायर से होगी सीधी टक्कर

दिग्गज कार निर्माता हुंडई ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट सेडान Hyundai Aura को नए अवतार में पेश किया है. इसमें फीचर्स से लेकर इंजन और एक्सटीरियर को अपडेट किया गया है. कंपनी ने ऑरा 2023 की आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है. बताया जा रहा कि डिजायर कार से इसकी तुलना की जा रही है, फीचर्स में ये डिजायर को मात देती नजर आ रही है.

ग्राहक Hyundai Aura फेसलिफ्ट वर्जन को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. कीमत का ऐलान इस सप्ताह के अंत में होने की संभावना है. माना जा रहा है कि कंपनी ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी डिटेल्स शेयर कर सकती है. 2019 में लॉन्च होने के बाद यह हुंडई ऑरा के लिए पहला बड़ा अपडेट है.

नई Hyundai Aura में क्या बदला
इस सेडान में ऑटो हेडलैम्प्स, नए 15-इंच अलॉय व्हील्स के अलावा नया फ्रंट बंपर, ब्लैक रेडिएटर ग्रिल और डीआरएल का नया सेट दिया गया है, जिससे डिजाइन पहले से बेहतर नजर आ रहा है. Hyundai इस सेडान को छह रंगों में पेश करेगी, जिसमें Starry Night एक नया रंग है. कंपनी ने इसके केबिन को भी कई फीचर्स से अपडेट किया है.

इसमें नया 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी के लिए यह स्टैंडर्ड तौर पर चार एयरबैग के साथ आएगी, इसके अलावा दो और जोड़ने का विकल्प होगा. इसमें बर्गलर अलार्म, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

इंजन और पावर
Hyundai Aura 2023 में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ पांच-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा. इस इंजन 83 PS की पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क होगी. इसमें सीएनजी किट का विकल्प भी होगा, जिसके साथ इंजन की पावर 69 पीएस और 95.2 एनएम टॉर्क होगी.