इस जबरदस्त कार के आगे ईको भी लगेगी ‘खटारा’, जबर लुक वाली कार ने बिक्री में तोड़ा रिकॉर्ड

Maruti Suzuki Baleno ने पिछले साल नवंबर 2022 में बड़ा उलटफेर करते हुए country’s best selling car का खिताब अपने नाम कर लिया था। Maruti Nexa Baleno नवंबर महीने में Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा), Tata Nexon (टाटा नेक्सन), और Kia Seltos (किया सेल्टॉस) जैसी बेस्ट सेलिंग कारों को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट सेलिंग कार बन गई।

Baleno को नवंबर महीने में सबसे ज्यादा 20,000 से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा। इससे पहले ये ये कार सितंबर में भी बेस्ट सेलिंग कार बनी थी, बता दें कि इसी साल september month के बाद एक बार फिर बलेनो बेस्ट सेलिंग कार बनी है। पिछले 2 महीनों से लगातार Maruti Suzuki Alto बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई थी। जबकि, अगस्त महीने में बलेनो और उससे पहले Maruti Suzuki WagonR देश की best selling car थी। लेकिन एक बार फिर से बलेने ने मार्केट में बाजी मार ली है, बलेनो का जलवा बरकरार पूरी तरह है

HSSS

पिछले महीने कितने लोगों ने खरीदा?

last month November 2022 Maruti Suzuki Baleno को 20,945 ग्राहकों ने खरीदा। जबकि, पिछले साल नवंबर महीने में इसके केवल 9,931 यूनिट्स ही बिके थे। यानी पिछले साल के नवंबर महीने के मुकाबले इसकी बिक्री 11 फीसदी बढ़ी है।

दूसरे नंबर पर पहुंची Tata Nexon

Maruti Baleno की तरह ही Tata Nexon ने भी बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरा नंबर पर कब्जा कर लिया। पिछले महीने टाटा नेक्सन को 15,871 ग्राहकों ने खरीदा। जबकि, सितंबर और नवंबर महीने में बेस्ट सेलिंग कार रही मारुति सुजुकी ऑल्टो गिर कर तीसरे नंबर पर पहुंच गई। ऑल्टो को पिछले महीने 15,663 ग्राहकों ने खरीदा।

दूसरे से पांचवे नंबर पर पहुंची WagonR

Maruti Suzuki WagonR की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वैगनआर को पिछले महीने 14,720 ग्राहकों ने खरीदा और यह पांचवे नंबर पर रही।

इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वैरिएंट पर 9.71 लाख रुपये तक जाती है।