ईको को मज़ा चखाने मार्केट में आ रही है 7 सीटर Wagon R, लुक-फीचर्स में टोयोटा फॉर्च्यूनर फेल

दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इस समय ऑटो मार्केट में एक से बढ़कर एक कारें बेच रही हैं। मारुति सुजुकी की कारें लोगों के दिलों पर राज कर रही है वही कंपनी भी ग्राहकों के लिए शानदार कारें लॉन्च करती रहती हैं।

अब कंपनी ने अपनी लोकप्रिय Wagon R को अधिक बड़े साइज में लांच करने का फैसला लिया है, कंपनी इसे 7 सीटर वेरिएंट में पेश करने वाली है। जल्द ही कंपनी नए वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

Maruti WagonR: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी सीटर वैगन आर को कुछ सालों में लांच कर सकती है। मालूम हो कि मारुति की वैगन आर देश की सबसे ज्यादा बेची जानी वाली कारों में से एक है। लोगों को इसका माइलेज और फीचर्स खूब पसंद आता है।कंपनी WagonR 7 Seater को जबरदस्त फीचर्स और नए लुक में लॉन्च कर सकती है। WagonR को 7 Seater में लाने से इसके आकार में वृद्धि करना मुमकिन है। यह काफी कम प्राइस में लॉन्च होगी और शीघ्र ही इसे इंडिया में बिक्री के लिए लाया जाएगा।

Maruti WagonR का इंजन
अगर आप नयी Maruti WagonR लेने वाले है तो आपको इसमें दो इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इस कार का सबसे पहला इंजन 1 लीटर पेट्रोल का होगा जो 67ps की पावर और 89 mm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। वही इसका दूसरा इंजन 1.2 लीटर का होगा जो 90 ps की पावर और 113 nm का पीकटॉर्क जनरेट करेगा

Maruti WagonR के इंटीरियर में होंगे बदलाव

खबर के अनुसार, वैगन आर के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे कंपनी इसे कई दमदार फीचर्स के साथ पेश करेगी। नई WagonR 7 Seater में पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है। WagonR 7 Seater में दिया जाने वाला इंजन पहले सिलेरियो में उपयोग किया जा चुका है। कंपनी का इसमें धांसू फीचर्स दे सकती है जिससे लोगों को इससे ड्राइव करने में दोगुना आनंद मिलने जा रहा है।

Maruti WagonR की कीमत
दरअसल न्यू Maruti WagonR की कीमत 5.47 लाख रुपये है। अगर आप इस कार का टॉप वेरिएंट लेते है तो इसकी कीमत 7 20 लाख रुपये है। अगर आप इस न्यू Maruti वैगनआर लेने का सोच रहे है तो ये सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली इकलौती कार बन जाएगी। maruti कंपनी इस बात का दावा करती है कि इसमें आपको 341 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलेगा।