इन 5 SUV कार की भारी डिमांड, प्रोडक्शन से पहले बुक हुईं लाखों कार

अगर आप नई SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो क्यों न साल 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के बारे में जान लें। इस खबर में उन पांच गाड़ियों का जिक्र किया जा रहा है, जिनकी 2022 में एसयूवी सेगमेंट में सबसे अधिक डिमांड रही है

 

 

क्यों न साल 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली SUV के बारे में जान लें। इस खबर में उन पांच गाड़ियों का जिक्र किया जा रहा है, जिनकी 2022 में एसयूवी सेगमेंट में सबसे अधिक डिमांड रही है

TATA Nexon
TATA Nexon साल 2022 में सबसे ज़्यादा पॉपुलर और बेस्टसेलर SUV की लिस्ट में टॉप पर है। नवंबर तक की सेल्स रिपोर्ट में टाटा मोटर्स ने कुल 11 महीने में डेढ़ लाख से अधिक गाड़ियों को बेचने में कामयाब रही है। TATA Nexon इलेक्ट्रिक का भी भारत में सबसे अधिक डिमांड इस गाड़ी को औसतन हर महीने 14 हजार से अधिक लोग खरीदते हैं।

 

Hyundai Creta
TATA Nexon के बाद हुंडई क्रेटा की गाड़ियां SUV सेगमेंट में 2022 में सबसे अधिक खरीदी गई है। कंपनी ने साल 2022 में हुंडई क्रेटा की 1,30,000 से अधिक गाड़ियों को बेचने में क़ामयाब रही और 2022 में सबसे बेस्ट SUV के लिस्ट में टॉप सेकेंड पॉजिशन बरकरार रखी।

Maruti Brezza
तीसरे नंबर पर आती है मारुति ब्रेजा। Maruti Brezza को साल 2022 में सब कॉम्पैक्ट SUV के तौर पर लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस गाड़ी को टाटा नेक्सॉन को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था। Maruti Brezza को कुल 11 महीने में लगभग 1 लाख 20 हजार ग्राहकों का प्यार मिला।

TATA Punch
अगले नंबर पर आता है टाटा पंच। साल 2022 में टाटा पंच को ख़रीदने वालों की संख्या काफी अधिक थी। यही वजह था कि बेस्ट 2022 SUV की सूची में इस गाड़ी का भी नाम दर्ज है। साल 2022 में टाटा पंच कि अब लगभग 1 लाख 20 हजार गाड़ियों को ख़रीदा गया था।

Hyundai Venue
पांचवें नंबर पर Hyundai Venue का नाम शामिल है। मारुति ब्रेज़ा की तरह हुंडई वेन्यू को भी साल 2022 में नया अपडेट मिला है। इस गाड़ी का देश में अच्छी खासी डिमांड रही। नवंबर तक हुंडई वेन्यू की 1 लाख 12 हजार से अधिक गाड़ियों की बिक्री हुई है। महीनेके आधार पर इस गाड़ी को ख़रीदने वाले लोगों की संख्या औसतन 10 हजार तक बताई जा रही है।