ब्लू टी के फायदे सुनकर चौंक जाएंगे आप, मलाइका जैसा फीगर पाना है तो पीजिए ये चाय

मौजूदा दौर की लाइफस्टाइल और खराब फूड हैबिट की वजह से लोगों में कई तरह की बीमारियां देखने को मिल रही हैं जिसमें शरीर का बढ़ता मोटापा सबसे कॉमन समस्या है. बढ़ते वजन से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं, कई लोग जिम जाते हैं और जमकर का पसीना बहाते हैं.

 

कुछ लोग हल्की वर्कआउट करते हैं और अपनी डाइट को मेंटेन करते हैं लेकिन अचानक से कम हुआ वजन फिर से बढ़ सकता है. वजन कम करने के लिए कई महिलाएं ग्रीन टी का सहारा लेती हैं. आपको बता दें कि ग्रीन टी के अलावा एक और चाय है जो तेजी से शरीर के फैट को कम करती है. ‘नीली चाय’ के नाम से मशहूर इस चाय को बहुत कम लोग जानते हैं.

‘नीली चाय’ के फायदे

नीली चाय बनाने के लिए ब्लू बटरफ्लाई पी का इस्तेमाल किया जाता है. यह चाय देखने में जितनी खूबसूरत होती है. इसका स्वाद भी उतना ही ज्यादा शानदार होता है. यह चाय आपको इंस्टेंट एनर्जी देती है और आपके तनाव को कम करती है अगर आप हर रोज इसका सेवन करते हैं तो आपके शरीर का मोटापा तेजी से कम होता है. चाय में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बॉडी को फ्रेश करती है और आलस को दूर भी करती है.

मेंटल हेल्थ पर दिखाती है असर

‘नीली चाय’ वजन कम करने के अलावा आपके मेंटल हेल्थ पर भी सकारात्मक असर दिखाती है. यह आपके तनाव को कम करती है और दिल की सेहत के लिए फायदेमंद साबित होती है. नीली चाय के रेगुलर सेवन से ब्लड शुगर लेवल मेंटेन रहता है जिससे डायबिटीज का खतरा कम हो जाता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि मधुमेह से पीड़ित मरीजों के लिए नीली चाय रामबाण साबित होती है. आपको बता दें कि नीली चाय इम्यूनिटी को ठीक करती है जिससे मौसमी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. पाचन तंत्र के लिए भी ये काफी फायदेमंद साबित होती है.