90 साल पुराना है शादी का यह कार्ड, इंटरनेट पर तेजी से हो रहा वायरल, यूजर्स कर रहे मजेदार कमेंट

साल 2023 की शुरुआत है। नए साल में हम अपनी लाइफ में कुछ पुरानी यादों को पीछे छोड़ आगे नए भविष्य के लिए बढ़ चले हैं। लेकिन जीवन में कुछ मेमोरी ऐसी होती हैं जो हमेशा किसी न किसी रूप में हमारे साथ रहती है।

इंटरनेट पर आए दिन पुरानी चीजें वायरल हाती हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर 90 साल पुराना एक शादी का कार्ड वायरल हो रहा है।

गालिब की गली का है कार्ड
यह कार्ड दिल्ली के ‘दिल’ पुरानी दिल्ली का है। न्यौता देने वाले दूल्हे के पिता हैं। कार्ड पर उनका पता गली कासिम जान लिखा है। बता दें गली कासिम जान वही गली है जहां गालिब रहा करते थे। कार्ड पर दूल्हे का नाम, बारात कहां जाएगी और हां सबसे महत्वपूर्ण बात की समय पर आना है यह दर्ज है। यह कार्ड उर्दू में लिखा है। ट्वीट करने वाले यूजर्स ने इसे अपने दादा-दादी का शादी का कार्ड बताया है।

 

अब तक 9114 लाइक आ चुके हैं

शादी के इस पुराने कार्ड के पोस्ट पर अब तक 9114 लाइक आ चुके हैं। इतना ही नहीं 689k लोग इसे देख चुके हैं। बकायदा 872 लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं। 107 लोगों ने इस पर कमेंट किया है। ये कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है, एक यूजर्स ने लिखा , गजब क्या बात है इतनी पुरानी यादें ताजा हो जाती है, दूसरे यूजर्स ने लिखा , ये तो किसी अमीर कपल की शादी का कार्ड है क्योंकि इस दौर में गरीबों के यहां कार्ड कहां छपते थे, वहीं लोग इसमें छपी जुबां की तारीफ कर रहे हैं

 

लोग उर्दू जबान की तारीफ कर रहे हैं। पुराने कार्ड को देख कुछ लोग अपने दादा-दादी की शादी की याद कर बैठे हैं। एक यूजर्स ने उर्दू में लिखा एक कार्ड शेयर करते हुए बताया कि इस्लामिक कलैंडर के अनुसार उनके दादा की शादी का यह कार्ड 1346 का है।