‘ऑक्सीजन के लिए लोग भागते रहे, इससे बड़ा झूठ हो ही नहीं सकता’, योगी सरकार पर अखिलेश का पलटवार

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस पीसी में उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं होने के यूपी सरकार (UP Govt) के दावे पर अखिलेश ने कहा कि इससे बड़ा झूठ कोई और हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से लोग भागते रहे। जिन्होंने कोरोना में अपनों को गंवाया है, वो बताएंगे। लोग भागते रहे ऑक्सीजन के लिए।

दरअसल, यूपी विधान परिषद में कांग्रेस एमएलसी के सवाल पर लिखित जवाब देते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत होने की सूचना नहीं मिली है। अखिलेश ने सरकार के इसी दावे पर पलटवार किया।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल ने हर वर्ग के लोगों को नाराज किया है। आज किसान को खाद के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है। बाजार में सरसों का तेल महंगा हो गया है। नौकरी-रोजगार छिन रहे हैं। बीजेपी ने किल्लत के अलावा कुछ नही दिया। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी का हर वादा जुमला निकला, झूठ के फूल में अब कोई खुशबू नही बची।’

हाल ही में बिजनौर में बीजेपी विधायक सूची मासूम चौधरी सड़क उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। पूजा के बाद उन्होंने जैसे ही सड़क पर उद्घाटन के लिए नारियल फोड़ा तो सड़क ही टूट गई। अखिलेश ने इस घटना पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में उद्घाटन के लिए नारियल लेकर जाओगे तो सड़क ही टूट जाएगी। अब सड़कों के उद्घाटन के लिए बीजेपी नारियल की जगह टमाटर का इस्तेमाल करेगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी से ज्यादा झूठ बोलने वाली सरकार कोई और हो ही नहीं सकती। ये लोग कस्टोडियल डेथ में नंबर 1 हैं। बैंकों को बेचने में नंबर 1 हैं। जिंदा गाय को दफनाने में नंबर 1 हैं। कोई विश्वास नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि भावुक जनता ने इस बार सफाया करने का मन बना लिया है। अखिलेश ने दावा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को समर्थन मिल रहा है और जनता विकल्प के रूप में सपा के साथ है।