इस हेल्दी ड्रिंक से घटाएं Belly Fat, एक्ट्रेस जैसी पतली कमर की चाहत होगी पूरी

एलोवेरा एक ऐसा पौधा है जोकि एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है जिससे आपको वजन घटाने में मदद मिलती है। रोजाना एलोवेरा के सेवन से आपका मेटाबॉलिज्म तेज हो जाता है जिससे तेजी से कैलोरी बर्न होती है और आपको वजन घटाने में आसानी होती है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैे जिनको आप एलोवेरा के साथ सेवन करते हैं तो इससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है, तो चलिए जानते हैं (Aloe Vera For Belly Fat) एलोवेरा के सेवन से वजन कैसे घटाएं।

बेली फैट कम करने के लिए एलोवेरा का ऐसे करें सेवन (Aloe Vera For Belly Fat Loss)

गर्म पानी पीएं
अगर आप शरीर की चर्बी को घटाना चाहते हैं तो ऐसे में आप गर्म पानी के साथ एलोवेरा जूस का सेवन करें। अगर आप चाहें तो इसमें नींबू का रस भी डाल सकते हैं इससे आपका फैट जल्दी पिङलने लगता है। इसके साथ ही इससे इसका टेस्ट भी अच्छा हो जाता है।

एलोवेरा जूस
एलोवेरा जूस बनाने के लिए आप एक एलोवेरा की पत्ती और 2 कप पानी लें। फिर आप एलोवेरा की पत्ती से गूदा निकालें और ब्लेंडर में डालकर पीस लें। इसके बाद आप इसमें पानी डालें और एक बार और ब्लेंड कर लें। फिर आप इस तैयार ड्रिंक को रोजाना बनाकर पाएं। इससे आपका वजन तेजी से घटने लगता है। अगर आप चाहें तो आप इसमें स्वाद के लिए हल्की काली मिर्च और काला नमक भी डाल सकते हैं।

शहद
शहद एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-फंगल गुणों से भरपूर होता है जोकि आपके शरीर से चर्बी को घटाने में मददगार होते हैं। ऐसे में आप एलोवेरा जूस में आधा चम्मच शहद मिलाकर पीते हैं तो इससे आपको बेहतरीन लाभ मिलते हैं।

एलोवेरा खाना
अगर आप कमर की चर्बी को घटाने का प्रयास कर रहे हैं तो आप रोजाना एक चम्मच एलोवेरा का गूदे का सेवन कर सकते हैं। इसको आप रोजाना खाने से पहले खाएं। एलोवेरा में बी की अच्छी मात्रा मौजूद होती है जोकि आपके फैट को एनर्जी में बदलने का काम करता है।