हीरों से लदी मूर्तियां, सोने-चांदी से सजा घर… ठाठ-बाठ हो तों अंबानी परिवार जैसे

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) हमेशा से ही लोगों के बीच कौतूहल का केंद्र बना रहता है। 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बने एंटीलिया में 600 से ज्यादा लोगों का स्टाफ 24 घंटे काम करता है। आधुनिक आर्किटेक्चर और तकनीक का नायाब नमूना एंटीलिया बेहद ही खास है। इस घर में बना में मंदिर को एक बड़ा स्पेस दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एंटीलिया में जो मंदिर है उसमें मूर्तियो से लेकर दरवाजे और सभी चीजें सिर्फ सोने और चांदी से बनी हुई है। इसके साथ भी भगवान की मूर्तियां भी हीरों के गहनों से लदी है।

ये भी पढ़ें : राकेश टिकैत पर डोरे डाल रहे अखिलेश यादव, कहा-हमारी पार्टी से चुनाव लड़ना चाहें तो स्वागत है

एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार है। अंबानी परिवार की भगवान में काफी श्रद्धा है। ऐसे में अक्सर ये पूरा परिवार किसी भी शुभ कार्य से पहले पूजा, यज्ञ और हवन करता दिखाई देता है।

इसके साथ ही घर में एक ऐसी जगह भी है जिसे तमाम आस्था से जुड़ी महंगी मूर्तियों से सजाया गया है। अक्सर नीता अंबानी यहां अपना वक्त बिताना पसंद करती है जिससे उन्हें शांति मिलती है।

Mukesh Ambani Antilia: शिकागो के आर्किटेक्ट ने डिजाइन किया है

‘एंटीलिया’ को शिकागो में रहने वाले आर्किटेक्ट ‘पर्किन्स’ ने डिजाइन किया है और इसे ऑस्ट्रेलियन कंस्ट्रक्शन कंपनी ‘लैग्टोंन होल्डिंग’ ने बनाया है। बताया जाता है कि साल 2010 में बनकर तैयार हुआ एंटीलिया 8 रिक्टर स्केल भूकंप के झटके को भी झेल सकता है। ऐसे में मुकेश और नीता अंबानी ने अपना घर बनाते वक्त घर के मंदिर बजट का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया है।

देश के सबसे रईस परिवार अंबानी के ठाठ-बाट से तो सभी वाकिफ हैं। नीता अंबानी (Mukesh Ambani Antilia) को खुद नायाब हीरों का बेहद शौक है। ऐसे में उन्होंने अपने मंदिर को खास बनाने के लिए इसके कीमती चीजों से सजाया है।