Lady Don of Gujarat: गुजरात की ‘भूरी डॉन’, जिसके सामने सिर झुकाते हैं बड़े-बड़े गुंडे, हथियारों का है शौक

अंडरवर्ल्ड डॉन की किस्से कहानियां तो आपने कई बार सुनी होंगी और फिल्मों में देखी भी होंगी। आज हम आपको मिलवाएंगे गुजरात की एक लेडी डॉन (Lady Don of Gujarat) से जिसकी खूबसूरती बेमिसाल है। एक हाथ में बंदूक और अखियों के ऐसे वार की अगर कोई बंदूक से बच भी जाए तो इसकी कातिल अदाओं से बचना नामुमकिन है। अस्मिता बा गोहिल की खूबसूरती के तो लाखों दीवाने है ही, लेकिन गुजरात में इस लड़की का ऐसा खौफ है कि इसके गुंडाराज के खिलाफ कोई पुलिस में शिकायत तक नहीं करता।

गुजरात की लेडी डॉन

कभी हाथ में तलवार, तो कभी बंदूक… मारपीट, झगड़े, डराना, धमकाना और फिर जेल की हवा गुजरात की इस स्टाइलिश डॉन (Lady Don of Gujarat) की कहानी बेहद रोमांचित करने वाली है। भूरी के नाम से मशहूर ये है अस्मिता गोहिल जिसकी उम्र सिर्फ 22 साल है, लेकिन इतनी छोटी उम्र में ये जेल का चक्कर लगा चुकी है। गुजरात के सूरत भूरी के नाम ऐसा खौफ है कि आम लोग तो छोड़िए यहां के बड़े-बड़े बदमाश भी खौफ खाते हैं। कुछ साल पहले अस्मिता के ऊपर मर्डर के भी आरोप लगे थे। मर्डर के अलावा भी इस लेडी डॉन के ऊपर दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं।

बॉयफ्रेंड की वजह से मिला भूरी नाम

अब आप सोच रहे होंगे इतनी छोटी उम्र में कैसे भूरी इतनी ताकतवर (Lady Don of Gujarat) बन गई। कौन है ये भूरी? कैसे इस लड़की का नाम भूरी पड़ा? कुछ साल पहले तक अस्मिता बा गोहिल गुजरात में उना के गागड़ा की रहने वाली एक सीधी-साधी लड़की थी। अपने परिवार के साथ गांव में ही रहती थी, लेकिन बाद में अस्मिता की मुलाकात सूरत के एक डॉन संजय भूरा से हुई। संजय भूरा का सूरत में खासा आतंक है। अस्मिता भूरा के साथ ही रहने लगी और उसके साथ मिलकर वसूली, मारपीट, लूटपाट जैसी वारदातों में शामिल हो गई। भूरा की वजह से धीरे-धीरे लोग अस्मिता को भी पहचानने लगे। कोई भी भूरा की गर्लफ्रेंड से पंगा नहीं लेना चाहता था। धीरे-धीरे पूरे गुजरात में ही लोग अस्मिता को भूरा की गर्लफ्रेंड के रूप में जानने लगे। भूरा की गर्लफ्रेंड होने की वजह से ही उसका नाम भूरी पड़ गया।

सूरत में चलता है भूरी का गुंडाराज

धीरे-धीरे भूरी का कहर इस कदर बढ़ गया कि लोग उसके नाम से भी डरने लगे। भूरी गैंग के नाम से इस लेडी डॉन का एक अलग गैंग है जिसमें सूरत के कई गुंडे शामिल हैं। भूरी इतनी खतरनाक है कि वो अपने गुंडों को भी नहीं बख्सती। एक बार भूरी ने अपने ही गैंग के एक गुंडे प्रकाश बामणिया को चाकू मार दिया था। प्रकाश भूरी अच्छा दोस्त था, लेकिन किसी बात पर भूरी को इतना गुस्सा आया कि उसने सजा के तौर पर अपने दोस्त को ही चाकू मार दिया। भूरी चाहे कुछ भी करे, लेकिन किसी की इतनी हिम्मत नहीं होती कि वो भूरी के खिलाफ पुलिस में जाए। कई बार मामले दर्ज भी होते हैं, भूरी जेल भी जाती है, लेकिन थोड़े समय बाद वो फिर जेल से बाहर आ जाती है।

जेल भी जा चुकी है

गुजरात के उना के गांगड़ा गाँव की रहने वाली अस्मिता पर मर्डर के भी आरोप लग चुके हैं. वह जेल जा चुकी है. लोगों को धमकाने, डराने के कई मामले सामने आ चुके हैं. अक्सर ही इस तरह के कई वीडियो भी वायरल होते हैं. पुलिस लेडी डॉन अस्मिता के खिलाफ दंगा भड़काने का मामला भी दर्ज कर चुकी है. अस्मिता के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुक़दमे दर्ज है. पुलिस उसे कई बार अरेस्ट कर चुकी है. घर वालों ने अस्मिता से दूरी बना ली.

परिवारवालों ने तोड़ा नाता

बेहद खूबसूरत दिखने वाली ये खतरनाक डॉन बेहद साधारण परिवार से थी। भूरी की चार बहनें और भी है, लेकिन जब से इसने अपराध की दुनिया में कदम रखा, परिवार ने इससे नाता तोड़ लिया। भूरी की गुंडागर्दी के इतने किस्से है कि परिवारवाले अब इससे दूर ही रहना चाहते हैं। कुछ समय पहले भूरी का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वो हाथ में तलवार लेकर एक दुकानदार को धमकाते हुए नज़र आ रही थी। उसके साथ उसके गैंग के कुछ और बदमाश भी शामिल थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद भूरी को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन वो फिर से बेल पर बाहर आ गई। भूरी और उसके बॉयफ्रेंड का इतना आतंक है कि दुकानदार इनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज नहीं करवाते।

लेडी डॉन के लाखों दीवाने

अस्मिता गोहिल को बाइकिंग का भी काफी शौक है। सूरत शहर में अक्सर बाइक चलाते हुए ये लेडी डॉन नज़र आ जाती है। कभी अपने गुंडों के साथ तो कभी अकेले। इसके अलावा हथियारों को लहराते हुए भी ये अक्सर फोटो खिंचवाती है। बेहद स्टाइलिश तरीके से रहने वाली ये लेडी डॉन सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहती है। आए दिन फेसबुक, इंस्टाग्राम पर इसकी नई-नई तस्वीरें नज़र आती है। भूरी की एक तस्वीर पड़ते ही सैकड़ों फ्रेंड्स और हज़ारों फॉलोवर्स की उन्हें लाइक करते हैं।