Ola, ऊबर को भूल जाएंगे, यूपी में Taxi की तरह मिलेंगे हेलिकॉप्टर

by Waqar Panjtan

उत्‍तर प्रदेश में अगर आपका मन किसी भी शहर में हेलीकॉप्‍टर से जाने का है या फिर परिवार के साथ हेलीकॉप्‍टर से शहर का चक्‍कर लगाने का है तो इसके लिए लंबी प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा.

हेलीपैड में जाकर वहां खड़े हेलीकॉप्‍टर को टैक्‍सी की तरह किराए पर लेकर आप अपनी हसरत पूरी कर सकते हैं. पर्यटन मंत्रालय प्रदेश के पांच शहर में पीपीपी मॉडल में हेलीपैड विकसित कर रहा है.

उत्‍तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि प्रदेश में पर्यटन स्‍थलों से कनेक्‍टीविटी बढ़ाने के लिए हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. ये पीपीपी मॉडल में होंगे. पर्यटन मंत्रालय किराए को मोनिटर करेगा, जिससे कंपनियां मनमाना किराया पर्यटकों से न वसूल सकें.

इन शहरों में बनेंगे हेलीपैड

जयवीर सिंह ने बताया कि अयोध्‍या, प्रयागराज, लखनऊ, आगरा और मथुरा में हेलीपैड बनाए जा रहे हैं. आगरा और मथुरा में प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अगले माह से इन दोनों शहरों से किराए पर हेलीकॉप्‍टर उपलब्‍ध होंगे. इसके साथ प्रयागराज, लखनऊ, आगरा और मथुरा में हेलीपैड की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जल्‍द ही यह सुविधा इन शहरों में भी शुरू हो जाएगी.

इस तरह उपलब्‍ध होंगे हेलीकॉप्‍टर

पर्यटन मंत्री ने बताया कि पीपीपी मॉडल के तहत दिए जा रहे हेलीपैड में कंपनियों के चार्टर प्‍लेन या हेलीकॉप्‍टर खड़े रहेंगे. जिस भी व्‍यक्ति को किराए पर लेकर एक शहर से दूसरे शहर जाना हो या फिर शहर का ही चक्‍कर लगाना होगा. वो किराए पर लेकर सकेगा. प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार इस तरह के प्रयास कर रही है.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in