होम जरा हटके गांव की शुद्ध हवा में भूले 5 स्टार होटल, लॉकडाउन में भोलेनाथ...

गांव की शुद्ध हवा में भूले 5 स्टार होटल, लॉकडाउन में भोलेनाथ की पूजा कर रहा ये फ्रांसीसी परिवार

0
585
france

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से दुनिया के अधिकत देश इस वक्त लॉकडाउन हैं। जो जहां है, वहीं रुका हुआ है। भारत में भी कई विदेशी सैलानी अभी भी फंसे हुए हैं। हालांकि यूपी के महाराजगंज जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जहां गांव की शुद्ध हवा ने 5 स्टार होटल को भी फेल कर दिया है।

दरअसल, महाराज गंज जिले में कुछ दिन पहले फ्रांसिसी सैलानियों की एक टोली सड़क मार्ग से नेपाल की ओर जा रही थी। यह सैलानी भारत भ्रमण करने के बाद नेपाल जा रहे थे। ये लोग नेपाल से 30 किमी दूर थे कि अचानक देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गई।

उम्र 98 साल, कमजोर आंखें… फिर भी मास्क बना देश की सेवा कर रही दादी मां… CM ने किया सलाम

लॉकडाउन की वजह से सैलानियों की यह टोली 22 मार्च से लक्ष्मीपुर के कोल्हुआ ढाले के पास एक शिव मंदिर के पास डेरा जमाए हुए हैं। टूरिस्ट वीजा पर फरवरी में भारत आया 7 लोगों का यह फ्रांसीसी परिवार 25 मार्च को नेपाल पहुंचने वाला था। लेकिन लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा भी सील हो गई।

प्रशासन को मिली जानकारी

मंदिर के पास इन सैलानियों ने टेंट आदि लगाकर अपना डेरा जमा लिया। मंदिर के पुजारी और स्थानीय ग्राम प्रधान ने इस परिवार को राशन व अन्य जरूरी सामग्रियां उपलब्ध कराई। इस बीच जब प्रशासन को जानकारी मिली तो पूरी टीम यहां पहुंची। सबसे पहले इस परिवार का हेल्थ चेकअप किया गया। इनमें से किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई।

ठुकराया होटल जाने का प्रस्ताव

विदेशी सैलानियों को सहूलियत को देखते हुए प्रशासन ने इन्हें फाइव स्टार होटल में शिफ्ट कराने की कोशिश भी की, लेकिन इस परिवार ने साफ इंकार कर दिया। इस परिवार ने प्रशासन से गांव में ही रुकने की इच्छा जाहिर की।

गांव में रुके इस परिवार को भारत खूब भा रहा है। यह परिवार रोज मंदिर में भगवान शिव की पूजा करता हुआ दिख जाता है। इस फ्रांसीसी परिवार का कहना है कि हम प्रार्थना कर रहे हैं कि दुनिया को कोरोना वायरस से जल्द निजात मिले। जब लॉकडाउन खत्म होगा तो हम लोग नेपाल घूमने के लिए निकल जाएंगे।