सुबह उठकर भूलकर भी न करें ये काम, बिगड़ सकती है आपकी तबीयत

सुबह उठते ही आप जो काम करते हैं उससे आपका पूरे दिन पर फर्क पड़ता है. वहीं बहुत से लोग सुबह उठते ही आइने में देखखर मुस्कराते हैं ऐसा करने से आपके जीवन में बहुत बड़ा अंतर नजर आता है.वहीं कुछ लोग सुबह उठते ही कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जो हमारी हेल्थ के लिए नुकसानदायक होती हैं. जी हां हम यहां आपको बताएंगे कि जागने के बाद और 60 मिनट पहले आपको क्या करना चाहिए?

सुबह उठकर भूलकर भी न करें ये काम-

अलार्म से जागना-

तेज अलार्म लगाकर उठना.जी हां तेज अलार्म की आवाज आपके कानों में जाती है जिससे सिम्पथेटिक नर्वस सिस्टम एक्टिव हो जाता है जिसकी वजह से आप दिनभर तनाव में रहते हैं. इसलिए ऐसा करने से बचें. इसके अलावा आु रोजाना रात में एक फिक्स समय पर सोने की कोशिश करें ऐसा करने से आपको समय पर उठने में मदद मिलेगी.

सुबह उठते ही फोन चेक करना-
जागने के बाद सबसे पहले फोन चेक करने से दिनभर आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे. जी हां सुबह उठते ही फोन चेक करने से ब्लू लाइट का आंखों पर बुरा असर पड़ता है ऐसा करने से आपकी आंखे खराब भी हो सकती हैं. इसलिए सुबह उठने के तुरंत बाद फोन देखने से बचें इसके अलावा आप आकाश, हरी घास, पक्षियों और दूर की इमारतों को देखें. ऐसा करने से आंखों की एक्सरसाइज होगी.

सीधे उठना-

ज्यादातर लोग सुबह उठते ही सीधे खड़े हो जाते हैं.ऐसा करने से बचें ऐसा इसलिए क्योंकि इससे रीढ़ की हड्डी के हेल्थ को नुकसान पहुंचाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि रीढ़ ऊपर आने के लिए गुरुत्वाकार्षण से लड़ती है. इसलिए कोशिश करें की रीढ़ की हड्डी सीधी और तनावमुक्त रहे.