होम जरा हटके BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाई इंडिगो की फ्लाइट, यात्रियों को...

BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाई इंडिगो की फ्लाइट, यात्रियों को लेकर दिल्ली से पहुंचे पटना

1
1380
Rajiv Pratap Rudy Indigo Airlines
सोमवार को दिल्ली से पटना पहुंची पहली फ्लाइट के कैप्टन थे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी (Image Courtesy : Google | Image Credit : ABP News)

नई दिल्ली. BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी सोमवार को इंडिगो की फ्लाइट उड़ाकर दिल्ली से पटना ले गए. इस फ्लाइट में सवार यात्रियों को एकबारगी यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब सांसद ने उन्हें भरोसा दिया तो सभी यात्री खुश नजर आए. पटना में सेफ लैंडिंग के बाद सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मीडिया से बात भी की.

समाचार चैनल एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि शुरू में मुझे देखकर पैसेंजर थोड़ा घबरा गए. लेकिन, मैंने उन्हें समझाया कि यह आप लोगों के लिए नया होगा, लेकिन मैं पिछले दस सालों से ऐसे ही पटना आता हूं.

ये भी पढ़ें : Uber कर्मचारियों पर पड़ी लॉकडाउन की मार, 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

राजीव प्रताप रूडी के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

राजीव प्रताप रूडी वैसे तो प्रोफेशनल वकील हैं, लेकिन उनके पास कर्मर्शियल पॉयलट का लाइसेंस भी है. वह दुनिया के इकलौते ऐसे सांसद हैं जिन्होंने एयरबस-320 और इंडिगो एयरलाइन्स के विमान उड़ाए हैं.

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में उनके नाम ये उपलब्धि दर्ज है. दो साल पहले राजीव प्रताप रूडी ने कहा था कि मेरे पास कर्मर्शियल फ्लाइट्स उड़ाने के लिए प्रोफेशनल लाइसेंस है. मैं आज भी प्लेन उड़ा सकता हूं और आगे भी उड़ाउंगा.

जब राजीव को विमान का कैप्टन देख घबरा गए यात्री

सोमवार को इंडिगो विमान की जो फ्लाइट लेकर राजीव पटना पहुंचे, वह उसके कैप्टन थे. राजीव को कैप्टन की पोशाक में देख पहले तो लोग घबरा गए. इस पर राजीव प्रताप रूडी ने उन्हें समझाया कि वह दस सालों से ऐसे ही खुद विमान उड़ाकर पटना जाते हैं. उनके पास बकायदा लाइसेंस भी हैं और वह इंडिगो एयरलाइंस के ऑनररी पायलट हैं.

चैनल से बातचीत में राजीव ने कहा कि मैंने यात्रियों को ये महसूस कराने की कोशिश की सब बढ़िया है, आप स्वस्थ हैं, वातावरण अच्छा है और घबराने की कोई बात नहीं है.

एयरहोस्टेस की सहायता नहीं के बराबर

यात्रा को लेकर राजीव ने कहा कि पैसेंजर को नए तरीके से यात्रा करनी पड़ रही है और काफी नए नियम भी हैं. प्लेन में पैसेंजर्स को पानी भी खुद लेना पड़ रहा है. उनके पास कोई नहीं जायेगा, खाने पीने की व्यवस्था नहीं है. टॉयलेट का कम से कम इस्तेमाल करना है. पहली बार इस तरह से यात्रा करना लोगों को कठिन लग रहा है पर सरकार ने जो व्यवस्था की है वह ठीक है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह एक बड़ा निर्णय है कि आज से उन्होंने ये प्रारंभ करा दिया और अभी एक तिहाई फ्लाइट चल रही है. पटना हवाई अड्डे से यात्रियों का सबसे ज्यादा आना होता है तो मुझे लगता है कि ये अच्छा निर्णय है. राज्य सरकार ने भी अच्छी व्यवस्था की है और अभी एयर लाइन्स ने भी अच्छा काम शुरू किया है तो बदले हुए वातावरण में आगे देखिए क्या क्या होता है.

1 COMMENT

Comments are closed.