अखिलेश का BJP पर निशाना- बीजेपी ने सिर्फ दिक्कत और किल्लत दी, योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार?

नई दिल्ली: Akhilesh yadav rally: यूपी चुनाव (UP Election 2022) से पहले समाजवादी विजयरथ यात्रा (Samajwadi Vijayrath Yatra) रायबरेली पहुंची। यहां पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को निशाने पर लिया।

उन्होंने (Akhilesh Yadav) कहा कि बीजेपी की सरकार ने सिर्फ तीन चीजें दी है दिक्कत, जिल्लत और किल्लत। कहा जाता है कि बाबा मुख्यमंत्री 24-24 घंटे काम करते हैं। जब किसान परेशान था तो 24 घंटे काम करने वाले बाबा कहां थे? डीएपी नहीं है, यूरिया नहीं है, 24 घंटे काम कर रहे हैं तभी बीएड करने के बाद भी बेरोजगार होकर घूम रहे लोगों ने लाल टोपी पहन ली है।

कोरोना काल में कोई घर से नहीं निकल सकता था। जब दवाई की जरूरत थी, ऑक्सिजन की जरूरत थी, बिस्तरों की जरूरत थी। तब उन्हें इलाज नहीं मिला। लोग सड़कों पर इलाज और ऑक्सिजन के लिए भाग रहे थे। अपने परिवार के लोगों को बचाने के लिए परेशान घूम रहे थे। जो अपनों को नहीं बचा पाए तो श्मशान में लाइन लगानी पड़ी। सरकार चिता जलाने के लिए लकड़ी तक नहीं दे पाए।

‘कह रहे हैं ऑक्सिजन से किसी की मौ’त नहीं हुई, बाबा पढ़ लें खबरें’

सरकार कह रही है कि बिना ऑक्सिजन के किसी की जान नहीं गई। कौन इस सरकार पर भरोसा करेगा। बाबा मुख्यमंत्री अखबार पढ़ो की बिना ऑक्सिजन से तो जान गई ही है सड़कों पर घूम रहे सांड़ों ने भी जानें ली हैं। बुंदेलखंड में जिंदा गायों को दफना दिया गया। क्या हो रहा है प्रदेश में?

‘चप्पलवाले को हवाई जहाज से घुमाने का वादा, बाइक भी छिनी’

चुनाव आते ही बीजेपी धर्म का चश्मा लगा लेती है। आज डीजल पट्रोल की कीमत सौ पार हो गया है। वादा किया था कि चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज से घुमाएंगे लेकिन उन्हें बाइक से चलने लायक भी नहीं छोड़ा।

‘नहीं भरवा पा रहे लाल सिलिंडर इसलिए लाल रंग से है डर’

लाल वाले सिलिंडर नहीं भरवा पा रहे हैं। लाल सिंलिंडर के चलते ही लाल रंग से डर रहे हैं। घरों में सिलिंडर नहीं भरवा पा रहे हैं तो स्टूल बना दिया गया है। उसके ऊपर लोग समान रख रहे हैं। माताएं-बहनें परेशान हैं।

‘कमाई आधी, महंगाई दोगुनी’

आज कमाई आधी हो गई है और महंगाई दोगुनी हो गई है। बताओ कैसे मुनाफा आएगा और कैसे खुशहाली आएगी? बच्चे पढ़ने नहीं जा पा रहे हैं। शिक्षकों की जान चली गई, बीमारी के कारण 700 से ज्यादा टीचरों की जान चली गई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन लोगों की कोरोना से जान गई सरकार उनकी मदद करे लेकिन सरकार उनकी मदद नहीं कर रही है।

‘महंगाई के साथ, बेरोजगारी बढ़ाई’

यह सरकार झूठों की सरकार है। कितना झूठ बोला इन्होंने। विकास के विज्ञापन झूठे हैं, हर वादा जुमला है। किसानों की आय दोगुनी करने को कहा था, बीएड, बीटीसी, टीईटी वाले सब बेरोजगार बैठे हैं। बेराजगारों की संख्या तो बढ़ ही गई है लेकिन बेरोजगार बाप भी बढ़ गए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ने लोगों को परेशानियों में डाला है। उनकी सरकार ने लोगों की मदद के लिए 100 नंबर जारी किया था। उसे बाबा ने बदलकर 112 कर दिया। जब से 100 को एक सौ बारह कर दिया, पुलिस का कबाड़ा कर दिया। पुलिस बेईमान हो गई है। यह लोगों को तय करना है कि उन्हें योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार चाहिए।