Oh My God! महिला ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, Kids के अलग-अलग निकले बाप

by Waqar Panjtan
kids

19 साल की एक युवती ने जुड़वा बच्चों(Kids)को जन्म दिया. खास बात यह है कि दोनों बच्चे(Kids) के पिता अलग-अलग हैं. दरअसल, युवती ने दोनों पुरुषों के साथ एक ही दिन संबंध बनाए थे. हालांकि, दो अलग-अलग पुरुषों से एक साथ प्रेग्नेंट हो जाने की घटना बेहद रेयर होती है.

मामला पुर्तगाल के गोयस राज्य का है. यहां के मिनेरोस शहर में एक युवती ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया. मां ने अपनी पहचान जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि दोनों बच्चे(Kids) जब 8 महीने के हो गए तो उन दोनों का DNA टेस्ट करवाया गया.

टेस्ट के रिजल्ट चौंकानेवाले थे. जिस शख्स को दोनों बच्चों का पिता माना जा रहा था, असल में सिर्फ एक ही बच्चा उनका था. दूसरे बच्चे का रिपोर्ट निगेटिव आया.

डिलीवरी से पहले नहीं दिखा प्रेग्‍नेंसी का कोई लक्षण

युवती ने बताया- मुझे याद आया कि मैंने उसी दिन दूसरे शख्स के साथ भी संबंध बनाया था. इस शख्स का DNA दूसरे बच्चे के DNA से मैच कर गया. इन नतीजों को देखकर मैं चौंक गई थी. मुझे नहीं पता था कि ऐसा भी हो सकता है और जबकि दोनों बच्चे बिल्कुल एक जैसे दिखते हैं.

हालांकि, बर्थ सर्टिफिकेट में एक ही शख्स को दोनों बच्चों का पिता बताया गया है. उन्होंने कहा- वे ही दोनों बच्चों(Kids) की देखभाल करते हैं. दोनों बच्चों(Kids) के पालन-पोषण में वह बहुत मदद करते हैं.

असामान्य गर्भावस्था पर रिसर्च कर रहे डॉ टुलियो जॉर्ज फ्रेंको ने बताया कि दुनियाभर में अब तक सिर्फ ऐसे 20 मामलों की ही जानकारी मिली है, जिसमें जुड़वा बच्चों(Kids) के पिता अलग-अलग हैं. वैज्ञानिकों की भाषा में इस कंडिशन को heteroparental superfecundation कहा जाता है.

महिला के 2 eggs अलग-अलग पुरुषों से फर्टिलाइज हो जाते हैं

पुर्तगाल के न्यूज आउटलेट G1 से बातचीत में डॉक्टर ने बताया कि ऐसी प्रेग्नेंसी तब होती है जब एक ही मां के दो eggs अलग-अलग पुरुषों से फर्टिलाइज हो जाते हैं. उन्होंने आगे कहा- युवती की प्रेग्नेंसी बिल्कुल नॉर्मल थी. दोनों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ्य पैदा हुए हैं और अब तक उन दोनों को कोई हेल्थ प्रॉब्लम्स नहीं हुए हैं.

डॉक्टर ने कहा- ऐसा होना बहुत ही रेयर है. मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं खुद ऐसे केस को विटनेस कर पाऊंगा.
डॉक्टर ने इसी हफ्ते इस मामले का खुलासा करने का फैसला कर लिया था. जुड़वा बच्चों की उम्र अब 1 साल 4 महीने हो चुकी है.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in