पहलवान प्रिया मलिक ने रचा इतिहास, 73 KG वर्ग में जीता गोल्ड मेडल

NewzBulletin Desk: भारत ने भले ही अब तक टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में अभी तक कोई गोल्ड मेडल (Gold Medal) नहीं जीता है लेकिन पहलवान प्रिया मलिक (Priya Malik) ने हंगरी में हो रही विश्व कुश्ती चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में गोल्ड मेडल जीत लिया है।

हरियाणा की प्रिया मलिक (Priya Malik) ने हंगरी के बुडापेस्ट में हुई विश्व कैडेट कुश्ती चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा है। प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इससे पहले प्रिया 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

प्रिया मलिक की शानदार जीत पर लोग उनको बधाई दे रहे हैं। हरियाणा के खेल मंत्री ने भी उनको बधाई देते हुए हरियाणा की बेटी कहकर संबोधित किया। तोक्यो ओलिंपिक के बीच उनको लोग भविष्य की ओलिंपिक खिलाड़ी के रूप में देख रहे हैं। प्रिया मलिक इससे पहले भी कई बड़े मैच जीत चुकी हैं।

इस खुशी के मौके पर कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, “म्हारी छोरी छोरयां तै कम है के… वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप, हंगरी में देश को पहला स्वर्ण पदक। हरियाणा की बेटी प्रिया मलिक द्वारा 73kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल जीतने पर सभी भारतवासियों को बधाई।”

प्रिया मलिक के अन्य अवार्ड

➤ साल 2019 में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता था।

➤ साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में गोल्ड मेडल जीता है।

➤ साल 2020 में ही पटना में हुई राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता।