Rohit Vs Kohli: कोहली-रोहित की जंग में अनुराग ठाकुर की विराट को चेतावनी- खेल से बड़ा कोई नहीं

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच कथित अनबन की खबरों के बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने दो-टूक कहा है कि गेम से बड़ा कोई नहीं होता है।

माना जा रहा है कि उन्होंने दोनों कप्तानों को चेतावनी दे दी है। गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे सीरीज से हटने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अर्जी दी है। क्रिकेट जगत में इस बात को लेकर चर्चा गरम है कि विराट और रोहित एक-दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते हैं।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दे दी विराट को चेतावनी?

विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच अनबन की खबरों पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है। मैं ये नहीं बता सकता हूं कि किस खेल के किन कप्तानों के बीच क्या चल रहा है। यह संबंधित खेल संघों का दायित्व है। अच्छा यही होगा कि वही इस बारे में जानकारी दें।

बीसीआई कर रहा है मान-मनौव्वल

दरअसल, बीसीसीआई भी टीम में खटपट की खबरों से आजिज आ गई है। वह कैप्टन कोहली को मनाने की कोशिश कर रही है लेकिन सवाल उठता है कि क्या कोहली मानेंगे? कोहली ने 16 सितंबर को अपने पोस्ट में टी-20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था और टेस्ट एवं वनडे की कप्तानी जारी रखने की बात कही थी। बावजूद बोर्ड को उनको वनडे कप्तानी से हटाना शायद उन्हें नागवर गुजरी है।

एक दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते रोहित-विराट?

रोहित की चोट और विराट की छुट्टी को लेकर कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)ने ट्वीट कर अपनी राय रखी थी।

उन्होंने लिखा, ‘विराट कोहली ने बता दिया था कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है और रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए अनुपलब्ध हैं। ब्रेक लेने में कोई हर्ज नहीं है, लेकिन टाइमिंग बेहतर होनी चाहिए। यह सिर्फ टीम के बीच दरार की अटकलों की पुष्टि करता है। न ही क्रिकेट को कहीं से फायदा पहुंचाएगा।’