Vijay hazare trophy 2021: इन टीमों के बीच होगी सेमीफाइनल की जंग, कौन बनेगा वनडे चैंपियन

नई दिल्ली: Vijay hazare trophy 2021: सौराष्ट्र ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को विदर्भ को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कप्तान जयदेव उनादकट की अगुवाई में सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विदर्भ को 40.3 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया।

विदर्भ के लिए अपूर्व वानखेड़े ने 72 रन बनाए। उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। सौराष्ट्र के लिए प्रेरक मांकड ने 72 गेंद में नाबाद 77 रन बनाकर टीम को 20.1 ओवर बाकी रहते जीत दिला दी। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर विदर्भ ने पहले आठ ओवर में तीन विकेट गंवा दिए।

उनादकट और चेतन सकारिया ने शुरुआती विकेट लिए। विदर्भ ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया, जिन्हें उनादकट ने आउट किया। गणेश सतीश (1) और यश राठौड़ (1) भी सस्ते में आउट हो गए।

कप्तान फैज फजल (23) और विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर (18) ने चौथे विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी की । प्रेरक मांकड़ ने वाडकर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। विदर्भ की आधी टीम 66 रन पर आउट हो गई। वानखेड़े ने 69 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 72 रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला ।

आदित्य सरवटे (14), ललित यादव (1), यश ठाकुर (0) और आदित्य ठाकरे (0) सस्ते में आउट हो गए। जीत के लिए 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विश्वराज जडेजा (0) और हार्विक देसाई (नौ) जल्दी आउट हो गए। दोनों विकेट ठाकरे ने लिये । शेल्डन जैकसन और मांकड़ दोनों तीसरे विकेट के लिये 22 रन ही जोड़ सके।

मांकड़ और अर्पित वासवडा (नाबाद 41) ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 116 रन बनाए और सौराष्ट्र को जीत दिलाई। मांकड़ ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। वासवडा ने अपनी पारी में छह चौके जड़े। सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का सामना तमिलनाडु से होगा।