कंगाल हो गया दुनिया का सबसे तेज़ रेसर उसेन बोल्ट, हैकर्स ने एक झटके में उड़ाए 100 करोड़

दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट के साथ गजब हो गया। उनके बैंक अकाउंट से अचानक 100 करोड़ रुपये किसी ने उड़ा लिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जमैका के स्टार एथलीट और तमाम बड़े टूर्नामेंट के गोल्ड मेडलिस्ट उसेन बोल्ट को 12.7 मिलियन डॉलर (100 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है। ये पैसे जमैका की एक निवेश फर्म के अकाउंट में थे। बोल्ट अब इस मामले को अदालत में ले जाने पर विचार कर रहे हैं।

 

 

एथलीट का किंग्स्टन स्थित स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज (एसएसएल) में खाता था और अब उनका बैंक बैलेंस घटकर 12000 डॉलर रह गया है। इस जानकारी की पुष्टि उनके वकील लिंटन गॉर्डन ने की है। इस हैरान करने वाली घटना के बारे में बोल्ट के वकील लिंटन गोर्डन ने कहा कि अगर फर्म उनके पैसे लौटाने से इनकार करती है तो वह अपने मुवक्किल के साथ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

 

वकील के बयान के बाद अब बोल्ट ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने दो ट्वीट किए हैं। ओलिंपिक पदक विजेता ने पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर भी पोस्ट की। दूसरी ओर, जमैका ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वित्तीय सेवा आयोग (एफएससी) ने कहा कि फर्म की जांच की जा रही है।

बोल्ट के वकील लिंटन गॉर्डन के अनुसार, यह खाता उनके और उनके माता-पिता के लिए बोल्ट की पेंशन के रूप में काम करने के लिए था। दुनियाभर में अपनी फर्राटा से हैरान करने वाले बोल्ट ने 2017 में रिटायरमेंट ली थी।

बोल्ट ब्राजील के फुटबॉल दिग्गज पेले और अमेरिकी मुक्केबाजी चैंपियन मुहम्मद अली की तरह जमैका में मशहूर हैं। यही नहीं, दुनियाभर में उनका नाम बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है। जमैकन स्प्रिंटर के नाम 100 मीटर, 200 मीटर और 4 ×100 मीटर रिले के वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। बोल्ट जब मैदान में दौड़ते तो ऐसा लगता था कि वो गोली की रफ्तार से भाग रहे हो।