सीरीज जीत के बाद Team India को बड़े झटके, टीम इंडिया से बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी

by Waqar Panjtan
सीरीज जीत के बाद Team India को बड़े झटके, टीम इंडिया से बाहर हुए ये 2 खिलाड़ी

मोहम्मद शमी की Team India की टी20 टीम में वापसी में देरी हो सकती है. शमी को ऑस्ट्रेलिया की सीरीज से पहले कोविड हो गया था और वह अभी तक इससे उबरे नहीं हैं. इसी कारण उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलना पक्का नहीं है. वेबसाइट Cricbuzz  ने इस बात की जानकारी दी. इसके अलावा टीम इंडिया को एक और झटका लगा सकता है. दीपक हुड्डा भी इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं. उनको पीठ में चोट है.

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच के समय बताया था कि दीपक की पीठ में चोट है और इसलिए वो चयन के लिए उपलब्ध नहीं है. ये जानकारी हालांकि तीसरे मैच को लेकर ही थी लेकिन अब क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो इस चोट के कारण वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मैदान पर नहीं उतरेंगे.

Team India के साथ नहीं गए शमी

वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि शमी Team India के साथ तिरुवनंतपुरम नहीं गए. इसी जगह भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनकी जगह टीम में आए उमेश यादव टीम के साथ केरल पहुंचे हैं. इससे अंदेशा लगाया गया जा सकता है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा हैं.

AIRTEL ने लॉन्‍च की यह धांसू सर्व‍िस, घर से दूर रहकर भी आपके पास रहेगी हर पल की खबर

साउथ अफ्रीका रविवार को ही केरल पहुंच चुकी है. इस बात पर अभी स्थिति साफ नहीं है कि क्या शमी टी20 विश्व कप के लिए Team India के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं. वेबसाइट ने एक सूत्र के हवाले से लिखा है, “इस मामले में कोई मेडिकल अपडेट नहीं है कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने में कितना समय लगेगा. लेकिन इस समय वह ठीक नहीं हैं.” शमी हालांकि टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम में नहीं हैं. उन्हें स्टैंडबाय में चुना गया है.

हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर

हुड्डा की चोट को देखते हुए श्रेयस अय्यर को Team India में शामिल किया जा सकता है. हुड्डा नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी चोट पर काम करेंगे. वह भी टीम के साथ केरल नहीं गए हैं. अय्यर उनकी जगह केरल जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमरान मलिक को स्टैंड बाय रखा गया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भारत को टी20 विश्व कप से पहले अपनी कमियों पर काम करने का मौका देगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को कई कमजोरियों का पता चला था जिन पर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ काम करना चाहेगी.

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in