सूर्यकुमार यादव का क्रिसमस धमाका, 152 गेंदों में ठोके धुआंधार 249 रन, चौके-छक्कों की बारिश

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मार मारकर धागा खोल दिया। मुंबई में दोहरा शतक ठोकते हुए इस खिलाड़ी ने मैदान के हर कोने में चौके-छक्के उड़ाए।

152 गेंदों में ठोकी गए 249 रन की धुआंधार पारी में 37 चौके और पांच छक्के भी शामिल थे।

कब और कहां हुआ मैच?

मुंबई अपने क्लब क्रिकेट के लिए मशहूर है। क्रिकेट की नर्सरी माने जाने वाले इसी शहर में लोकल बॉय सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने यह धमाल किया।

74वें पुलिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में पारसी जिमखाना की ओर से खेलते हुए सूर्या (Suryakumar Yadav) ने यह यादगार पारी खेली। जिसके बूते उनकी टीम ने पय्यादे स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ पहली पारी में 90 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 524 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह टूर्नामेंट एमसीए यानी मुंबई क्रिकेट एसोसिएश के बैनर तले पुलिस जिमखाना ग्राउंड, मरीन ड्राइव पर खेला जा रहा है।

टेस्ट डेब्यू के इंतजार में सूर्या

199 मिनट तक क्रीज पर रहने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 163.82 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। SKY के अलावा आदित्य तारे ने 73, सचिन यादव ने 63 और विक्रांत ने 52 रन की धुआंधार पारी खेली।

मालूम हो कि भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीकी दौरे पर है, जहां 26 तारीख से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। सूर्यकुमार यादव को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली। वह अब भी अपने टेस्ट डेब्यू के इंतजार में हैं। पहले इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्हें जगह मिली थी, लेकिन प्लेइंग इलेवन में अबतक मौका नहीं मिल पाया।

मुंबई इंडियंस ने किया रिटेन

टेस्ट सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका में भारत को चार वनडे मैच की सीरीज भी खेलनी है, जहां इस 31 वर्षीय बल्लेबाज का चुना जाना लगभग तय है। मैदान के चारों कोने में शॉट लगाने की ताकत रखने वाले सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन भी किया है।