यूपी का छोरा टीम इंडिया का बना संकटमोचक, डेब्यू मैच में 4 विकेट लेकर रच दिया इतिहास

भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी 20 मुकाबले में रोमांच का वो नजारा देखा गया जिसे महसूस कर दर्शकों के रौंगटे खड़े हो गए। मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी।

मैच का नतीजा आखिरी बॉल पर निकला। श्रीलंका को आखिरी गेंद पर 4 रन की जरूरत थी, लेकिन चमिका करुणारत्ने एक रन ही ले सके और इस तरह श्रीलंका पहला टी 20 दो रनों से हार गई। मैच के हीरो डेब्यू करने वाले शिवम मावी रहे। यूपी नोएडा के रहने वाले मावी ने पहले ही मैच में 4 विकेट चटकाकर दुनिया को दंग कर दिया।

 

QQQQQQQ

मावी ने डेब्यू में बनाया रिकॉर्ड
उन्होंने कुल 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मावी ने पथुम निसांका को 1, धनंजय डिसिल्वा को 8, वानिंदु हसरंगा को 21 और महीश थीक्षाना को 1 रन पर आउट कर श्रीलंका को घुटनों पर ला खड़ा किया। डेब्यू में चार विकेट चटकाने के बाद मावी ने अपने नाम खास रिकॉर्ड दर्ज किया।

डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने
शिवम मावी डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। उनसे पहले सिरसा के गेंदबाज बरिंदर स्रान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में डेब्यू करते हुए हरारे में महज 10 रन देकर चार विकेट चटका डाले थे। वहीं भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा के नाम भी डेब्यू में चार विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2009 में 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। मावी डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

खिजर हयात दुर्रानी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड
डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड मलेशिया के गेंदबाज खिजर हयात दुर्रानी के नाम दर्ज है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 2020 में 2 ओवर में महज 4 रन देकर 5 विकेट चटका डाले थे। हयात का ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ सका है।

कौन हैं शिवम मावी
मावी यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह नोएडा उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। शिवम मावी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हैं। उन्होंने अब तक 46 टी 20 मैचों में 46 विकेट चटकाए हैं।