संजू सैमसन बोले-धोनी से सीखा है अपने जज्बातों पर काबू रखना

0
242
Sanju Samsun MS Dhoni

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आदर्श बताया है। सैमसन ने कहा कि मैंने धोनी के शांत स्वभाव से सीखने के साथ अपनी गलतियों को स्वीकार कना भी सीखा है।

केरल के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की पूर्व में गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ भी तारीफ कर चुके हैं। हालांकि, टीम इंडिया में संजू सैमसन को ज्यादा मौके नहीं मिले। पिछले पांच साल में संजू सैमसन ने सिर्फ 4 टी-20 मैच ही खेले हैं।

संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के एक पाडकास्ट में कहा ,‘‘ मैं अपनी ताकत पर फोकस करना और गलतियों से सबक लेना सीख लिया है। मैं टीम के लिये योगदान देने की कोशिश करता हूं। इसके साथ ही बल्लेबाजी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की तरह अपने जज्बात पर काबू रखने की कोशिश करता हूं।’’

हाल ही में भारतीय T-20 टीम में वापसी करने वाले सैमसन ने कहा कि मुझे दोबारा भारतीय टीम का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगा। दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक जिसमें विराट भाई और रोहित भाई जैसे खिलाड़ी हैं, इस टीम का हिस्सा होना शानदार अनुभव है।

धोनी उनके आदर्श हैं लेकिन रॉयल्स के अपने साथी जोस बटलर की बल्लेबाजी भी उन्हें पसंद है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं जोस को खास तौर पर देखता हूं क्योंकि वह भी विकेटकीपर बल्लेबाज है। वह हमेशा अपने खेल पर काम करता रहता है और कभी खाली नहीं बैठता।