टीम इंडिया में सबकुछ नहीं ठीक! रोहित शर्मा टेस्ट नहीं खेलेंगे, विराट कोहली ने वनडे से नाम लिया वापस

नई दिल्ली: भले ही व्हाइट बॉल कप्तानी संभालने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma), इस फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के 5 साल के कार्यकाल का बखान करते दिखें। भले ही वो ये कहें कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में विराट की कप्तानी में खेलकर मजा आया। लेकिन, क्या विराट भी उनकी कप्तानी में खेलना चाहते हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे (India Tour of South Africa) पर रवानगी से पहले जो हालात उत्पन्न हुए हैं, वो कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट सीरीज से बाहर हुए और फिर ये खबर भी आई कि विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। विराट ने वनडे सीरीज से हटने के अपने फैसले से BCCI को भी अवगत कराया है।

रोहित (Rohit Sharma) के टेस्ट सीरीज और विराट (Virat Kohli) के वनडे सीरीज से हटने की भी अपनी अपनी वजह है। रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हुए क्योंकि वो इंजरी के शिकार हो गए थे।

BCCI की ओर से जारी बयान में ये कहा गया कि उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में इंजरी है, जिसके चलते वो 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकते। वहीं विराट के वनडे सीरीज से हटने की वजह साफ नहीं है लेकिन इसे उनके फैमिली ब्रेक से जोड़कर देखा जा रहा है।

दरअसल, जिस वक्त 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है, उसी दौरान उनकी बेटी वामिका का पहला बर्थडे भी है। रिपोर्ट के मुताबिक, विराट ने BCCI को यही दलील देते हुए सीरीज से हटने का फैसला किया है।

व्हाइट बॉल कप्तानी का विवाद वजह तो नहीं

हालांकि, ये अभी साफ नहीं है कि विराट और रोहित के वनडे और टेस्ट सीरीज से हटने के पीछे कहीं उनके बीच का व्हाइट बॉल कप्तानी वाला विवाद है या नहीं। लेकिन, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल, विराट कोहली अभी वनडे कप्तानी छोड़ने के मूड में नहीं थे। लेकिन, पिछले हफ्ते BCCI ने उन्हें हटाकर रोहित को वनडे का कप्तान बना दिया।

हालांकि, कोहली ने इस कोई प्रतिक्रिया नहीं दी ना ही कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। टेस्ट कप्तान कोहली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं पर उन्होंने वहां भी इसे लेकर कुछ भी नहीं लिखा। लेकिन विराट से जुड़े करीबी सूत्रों की मानें तो उन्हें इस फैसले से धक्का जरूर लगा।