Rohit Sharma Injured: द-अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोटिल रोहित शर्मा हुए बाहर

नई दिल्ली: Rohit Sharma Injured: दक्षिण अफ्रीका दौरे (India Tour Of South Africa 2021) पर जाने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में एक बड़ा बदलाव हुआ है। गुजरात के ओपनर प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम इंडिया के बायो बबल में शामिल किया गया है। उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कवर के तौर पर लिया गया है।

प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) इंडिया ए के कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे। रोहित (Rohit Sharma) को रविवार को प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी। वे बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान जख्मी हुए।हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है। लेकिन खबरें आ रही है कि वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी शायद ही जा पाएं।

रोहित (Rohit Sharma) की चोट भारत के लिए बड़ा नुकसान है। साल 2021 में वे टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। ऐसे में उनका दक्षिण अफ्रीका नहीं जाना भारत की जीत की संभावनाओं को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही टीम इंडिया को नए उपकप्तान के लिए भी बाकी खिलाड़ियों की तरफ देखना होगा। रोहित बाहर होते हैं तो अजिंक्य रहाणे फिर से विराट कोहली के डेप्युटी बन सकते हैं। हालांकि मामले में अभी बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार है।

रोहित को मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र के थ्रो पर चोट लगी थी। रोहित के करीब क्रिकेटर के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने लिखा है कि रोहित को हाथ में कुछ दिक्कत है लेकिन मेडिकल टीम इस पर काम कर रही है।

दक्षिण अफ्रीका में अच्छा खेले थे पांचाल

इस बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने जानकारी दी कि पांचाल को रोहित के कवर के तौर पर बुला लिया गया है। वे अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ही हैं। यहां उन्होंने एक मुकाबले में 96 रन की पारी भी खेली थी। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, पांचाल को मुंबई में टीम होटल में आज रात ही पहुंचने को कहा गया है। वह रोहित के कवर के तौर पर रहेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका में खेले थे और वहां रन बनाए थे इसलिए उन्हें जुड़ने को कहा गया है।

पांचाल घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं। वे 100 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। उनके नाम 45।52 की औसत से 7011 रन हैं। नाबाद 314 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। उनके नाम इस फॉर्मेट में 24 शतक और 25 अर्धशतक हैं। वे 31 साल के हैं। वे पहले भी टीम इंडिया में चयन के दावेदार रहे हैं लेकिन जगह नहीं बन पाई थी।