होम स्पोर्टस दुनिया के नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को हुआ कोरोना, पत्नी...

दुनिया के नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को हुआ कोरोना, पत्नी भी संक्रमित

0
113
novak djokovic
(Image Courtesy: Google)
New Delhi: दुनिया के नंबर-वन पुरुष टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट पॉजिटिव आया है।

बेलग्रेड और फिर क्रोएशिया के जदार में खेले गए टूर्नमेंट में वह इस महामारी से संक्रमित होने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। उनकी पत्नी भी इस महामारी की चपेट में आ गई हैं। जोकोविच (Novak Djokovic) ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘हम बेलग्रेड पहुंचने के बाद तुरंत बार जांच करना चाहते थे। मैं और जेलेना (पत्नी) पॉजिटिव पाए गए, जबकि हमारे बच्चे बीमारी से संक्रमित नहीं है।’

कोरोना वायरस महामारी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन और दूसरे देशों के खिलाड़ियों को लाने के लिए जोकोविच (Novak Djokovic) की आलोचना हो रही है। टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्रेड में जोकोविच के खिलाफ खेले थे। ट्रॉइकी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं।

जोकोविच ने कहा, ‘हमने जो कुछ भी किया, हमने साफ दिल और सच्चे इरादों के साथ किया। हमारा टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में एकजुटता और शांति का संदेश साझा करने के लिए था।’ जोकोविच इससे पहले उस समय भी विवादों में आ गये थे जब उन्होंने कहा था कि खेल में भाग लेने के लिए टीका (वैक्सीन) लेना जरूरी हुआ तो भी वह इसे नहीं लगवाएंगे।

इससे पहले प्रदर्शनी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्राद में जोकोविच के खिलाफ खेले थे। ट्रॉइकी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोपिच एड्रिया टूर का चेहरा था।

नहीं किया गया था नियमों का पालन, कई अन्य भी संक्रमित

इससे पहले तीन बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने रविवार को कहा था कि वह कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। दिमित्रोव के खिलाफ खेलने वाले बोर्ना कोरिच ने भी सोमवार को कहा था कि वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों ही देशों में मैचों के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया था।